PICS: इंजीनियरिंग छोड़ राजनीति में आए हेमंत सोरेन, दोस्तों के साथ यूं मनाया जन्मदिन

हेमंत सोरेन ने अपने परिवार और बेहद करीबी दोस्तों के साथ अपना जन्मदिन मनाया. मुख्यमंन्त्री ने कोरोना संक्रमण के कारण बेहद सादगी के साथ कुछ करीबी लोगों के बीच केक काटा और अपना जन्मदिन मनाया.

कुमार चंदन Mon, 10 Aug 2020-7:37 pm,
1/5

45वां जन्मदिन मना रहे हेमंत

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं. हेमंत सोरेन ने अपने परिवार और बेहद करीबी दोस्तों के साथ अपना जन्मदिन मनाया. मुख्यमंन्त्री ने कोरोना संक्रमण के कारण बेहद सादगी के साथ कुछ करीबी लोगों के बीच केक काटा और अपना जन्मदिन मनाया. हेमंत सोरेन के जन्मदिन को लेकर राज्य में उत्साह का माहौल है और कार्यकर्ता अपने नेता को लेकर उत्साहित हैं. लेकिन कोविड महामारी के चलते किसी कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जा रहा है.

 

2/5

परिवार और दोस्तों के साथ मनाया जन्मदिन

10 अगस्त 1975 को झारखंड के रामगढ़ (तब बिहार में था) में हेमंत सोरेन का जन्म हुआ था. हेमंत सोरेन एक राजनीतिक परिवार से तालुल्क रखते हैं. उनके पिता शिबू सोरेन (Shibu Soren) झारखंड के मुख्यमंत्री रह चुके हैं और वर्तमान में जेएमएम प्रमुख के साथ राज्यसभा सांसद हैं. आज जन्मदिन के मौके पर वो परिवार और दोस्तों के साथ सादगी से जन्मदिन मनाया.

3/5

खास कार्यक्रम नहीं

हेमंत सोरेन ने अपने दोस्तों और परिवार के साथ केक काटा. इस दौरान वो अपने घर के बच्चों के साथ मस्ती के मूड में भी नजर आए. हालांकि, कोरोना की वजह से सीएम के जन्मदिन पर कोई खास कार्यक्रम नहीं आयोजित किया गया. 

4/5

इंजीनियरिंग छोड़ राजनीति में आए

आपको बता दें कि हेमंत सोरेन ने इंजीनियरिंग ड्राप आउट स्टूडेंट हैं, लेकिन बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि, हेमंत सोरेन अपनी इच्छा नहीं, बल्कि परिस्थितिवश राजनीति में आए हैं. दरअसल, हेमंत सोरेन के बडे़ भाई दुर्गा सोरेन की अचानक मृत्यु हो गई थी और पिता शिबू सोरेन का स्वास्थ्य कुछ ठीक नहीं चल रहा था. इस वजह से हेमंत सोरेन की राजनीति में 'एक्सीडेंटल' रूप से इंट्री हुई.

 

5/5

कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ने किया विश

हेमंत सोरेन को कॉलेज में बाइक चलाना कॉलेज के दिनों से उनका पसंदीदा शौक रहा है. उनके दोस्तों का कहना है कि भले वो नॉनवेज ना खाते हों लेकिन दोस्तों को बड़े चाव से बनाकर खिलाते हैं. कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने भी हेमंत सोरेन से मुलाकात की और जन्मदिन की बधाई दी. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link