Bread Halwa Recipe: सूजी, मूंग और गाजर के हलवा के जगह एक बार ट्राई करें ब्रेड हलवा, उंगली चाटते रह जाएंगे घरवाले!

Bread Halwa Easy Recipe: अगर आपको मीठा खाना बहुत पसंद है, लेकिन कुकिंग नहीं आती तो कोई बात नहीं, आज हम आपको घर में बहुत ही आसानी से किचन में मिलने वाली सामग्री से 10 मिनट में ब्रेड हलवा बनाने की रेसिपी के बारे में बताने वाले है. जो न सिर्फ बनाने में आसान होता है, बल्कि खाने में भी काफी स्वादिष्ठ हाता है.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Mon, 02 Sep 2024-3:18 pm,
1/6

ब्रेड हलवा सामग्री

घर में आसानी से मात्र 10 मिनट में टेस्टी ब्रेड हलवा बनाने के लिए आपको सबसे पहले कुछ सामग्री लेना है. जिसमें 8 से 10 ब्रेड स्लाइस, 2 कप दूध, 1/ 2 कप चीनी, 2 से 3 चम्मच घी, 1/4 चम्मच इलायची पाउडर और कुछ कटे हुए ड्राई फ्रूट्स को लेना है. 

 

2/6

ब्रेड के छोटे-छोटे टुकड़ें

सभी सामग्री को लेने के बाद आप ब्रेड के स्लाइस को छोटे-छोटे टुकड़ों में तोड़ कर अलग से किसी प्लेट में रख लें. इसके बाद गैस पर दूध को गर्म होने के लिए चढ़ा दें. जब दूध अच्छे से उबलने लगे, आप उसमें तोड़े हुए ब्रेड के टुकड़ों को डाल दें. 

3/6

स्वाद अनुसार चीनी

ब्रेड के टुकड़ों को उबलते हुए दूध में डालने के बाद, गैस के फ्लेम को कम कर दें. जब ब्रेड अच्छे से दूध में मिल जाएं, आप उसमें स्वाद अनुसार चीनी डाल दें और अच्छे से मिला दें. 

 

4/6

घी डालें

इसके बाद जब दूध और ब्रेड आपस में अच्छे से मिल जाए, उसमें एक से दो चम्मच घी डालें. सभी को गैस के फ्लेम को कम रखते हुए गाढ़ा होने तक अच्छे से पकाएं. 

 

5/6

पसंदीदा ड्राई फ्रूट्स

इसके बाद आप ब्रेड के हलवा में 1/4 चम्मच इलायची पाउडर डालें, इसके साथ ही आप इसमें कटे हुए पसंदीदा ड्राई फ्रूट्स को डालते हुए अच्छे से सभी को एक बार और मिला लें. 

 

6/6

ब्रेड हलवा

ऐसे ही बहुत आसानी के साथ आप घर में आसानी से मिलने वाले सामाग्रीयों से ब्रेड हलवा को बनाकर एंजॉय कर सकते हैं. जो बनाने में सिंपल, क्विक होने के साथ खाने में भी इसका स्वाद काफी लाजवाब होता है. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link