पटना/नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमाम नए सांसदों को पुराने सांसदों से सीखने की नसीहत दी. इस दौरान उन्होंने जिस शख्स का उदाहरण दिया, वह केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे और लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान हैं. चिराग जमुई संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ से चिराग पासवान भा गदगद हैं. उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह गर्व और खुशी की बात है. मैं लगातार संसद में अपने काम को लेकर सक्रिय रहता हूं. अगर प्रधानमंत्री संज्ञान ले रहे हैं तो यह बड़ी बात है. उन्होंने इसे अपनी उपलब्धि बताया है.


चिराग पासवान ने कहा कि मैं बेहतर तरीके से तैयारी करता हूं. पढ़ता हूं और विषय को समझता हूं. ज्ञात हो कि पीएम मोदी ने सांसदों को बहस में शामिल होने के साथ-साथ पूरी तैयारी के साथ सदन में आने के लिए कहा. इसके लिए उन्होंने चिराग पासवान का उदाहरण सांसदों को दिया.


ज्ञात हो कि दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद से पीएम मोदी लगातार सांसदों को सीख देते आ रहे हैं. इससे पहले संसदीय दल का नेता चुने जाने पर सांसदों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि जीवन में कुछ करना है तो छपास और दिखास से बचना होगा. मोदी ने कहा था कि हम लोग जब नये-नये आए थे, तब अटलजी और आडवाणीजी की ओर से यह सीख मिली थी. हिदायत मिली थी कि अखबार में छपने और टीवी पर दिखने से बचें. नेता कम, शिक्षक अधिक नजर आएं.