लातेहार: झारखंड के लातेहार जिला में धर्म परिवर्तन का मामला अब दिन प्रति दिन तूल ही पकड़ता जा रहा है. पिछले दिनों धर्म परिवर्तन के मामले में काफी हलचल मची थी. वहीं, जिला प्रशासन के अथक प्रयास मामले को शांत कराया गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लातेहार सदर प्रखंड के गांव कुलगाडा में भुइया जाति 4 परिवार ने पिछले वर्ष बिना किसी दबाव के धर्म परिवर्तन कर लिया था. लेकिन गांव के कुछ दबंग ने डरा धमका ने के बाद परिजन गांव छोड़कर भाग गए हैं.


इसकी सूचना के बाद लातेहार एसडीएम सागर कुमार और पुलिस बल के जवान गांव पहुंचकर मामले की पड़ताल में जुट गई है. गौरतलब है यह क्षेत्र काफी पिछड़ा है और लोग अन्धविश्वास के कारण दूसरे धर्म जा रहे है वही स्थानीय ग्रामीणों का कहना है की  हमलोगों के 4 परिवार का धर्म परिवर्तन किया है जिसका हमलोग विरोध किए हैं


साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि अब यह परिवार कहा है, कभी आता और चला जाता है. लेकिन हमलोगो ने कोई दबाव नहीं बनाया है बल्कि उन्हें समझने का प्रयास किया है जिस धर्म में पहले थे उसमे आ जाए. वहीं, इस मामले में लातेहार एसडीएम सागर कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी और उसी सूचना के आधार मामले की जांच करने आए हैं.