Abua Awas Scam: झारखंड सरकार की ओर से चलाई जा रही अबुआ आवास में बड़ी गड़बड़ी का मामला सामने आया है. साहिबगंज प्रखंड के रामपुर स्थित सकरीगली पंचायत में गड़बड़झाला का मामला सामने आया है. जिस पर पंचायत के मुखिया और वार्ड सदस्यों ने आपत्ति जताते हुए सूची को रद्द करने की मांग किया है. पंचायत भवन में इसके लिए ग्राम सभा भी किया गया. पंचायत के उपमुखिया प्रतिनिधि ने बताया कि लाभार्थियों की जो लिस्ट प्रकाशित की गई है उसमें गड़बड़ी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि लिस्ट में उन लोगो को अधिक अंक दिए गए हैं जिनके पास पहले से पक्का मकान है. लाभार्थी लिस्ट में उन लोगों का भी नाम है जिनके पास चार पहिया और दो पहिया वाहन हैं. इतना ही नहीं लिस्ट में उन लोगों का नाम नहीं है जो हकीकत में गरीब हैं. जिनके पास मकान नहीं है या जिनका मकान कच्चा है, उन्हे एक या दो अंक दिए गए हैं. 


ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 2024 चुनाव को लेकर भाजपा ने कसी कमर, अब इस मिशन पर करेगी काम


वहीं इस मामले में डीडीसी प्रभात कुमार बरदियार ने बताया कि गरीबों और वंचितों को आवास का लाभ देना है. यदि किसी सूची में गड़बड़ी हुई है तो पंचायत ग्राम सभा अपने स्तर से लिस्ट बनाकर भेजे. उसके आधार पर पहले की लिस्ट को रद्द कर दिया जाएगा. हालांकि, सवाल यह है कि आखिर किस प्रकार से यह लिस्ट तैयार की गई थी. इस लिस्ट में इतनी गड़बड़ी कैसे हुई और इस योजना में इस तरह की गड़बड़ी और कहां-कहां हुई है. यह सारे बिंदु अब जांच का विषय हैं.


ये भी पढ़ें- Osama Shahab: पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब को मिली जमानत, हाईकोर्ट से मिली राहत


बता दें कि झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने गरीब और घर विहीन परिवार को घर देने के लिए अबुआ आवास की योजना शुरू की है. इस योजना में जिन गरीब परिवारों को पीएम आवास योजना का लाभ नहीं मिला है उन्हें झारखंड सरकार छत दे सके. हालांकि, इस योजना में बड़ी गड़बड़ी के संकेत नजर आ रहे हैं.