पटना: बिहार में रामनवमी के बाद फैली हिंसा की आग प्रदेश के कई जिलों में फैल गई है. इसमें बिहारशरीफ, नवादा, गया, मुंगेर, मुजफ्फरपुर और भागलपुर जिला शामिल है. बता दें कि प्रशासन इसको लेकर अलर्ट मोड पर है. फिर भी मीडिया के सामने इस उपद्रव को लेकर नीतीश कुमार ने जो बयान दिया वह ऐसा था मानो उनको इसमें कुछ ज्यादा परेशानी ना हो रही हो. आपको बता दें कि नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा था कि जरूर किसी ने खचपच किया है. बिहार में लॉ एंड ऑर्डर एकदम ठीक है और कुछ तो गड़बड़ किया गया है. उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भी वादा किया था. ऐसे में भाजपा नीतीश सरकार को इस पूरे प्रकरण से निपटने में नाकाम बता रही है और राज्यपाल से भाजपा के नेताओं ने इसको लेकर मुलाकात भी की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


दरअसल मसला यहीं सुलट सकता था लेकिन अब यह पूरी तरह से राजनीतिक रंग ले चुका है. बता दें कि बिहार में पहले से ही 2 अप्रैल को अमित शाह का दौरा प्रस्तावित था. अमित शाह की रैला नवादा और सासाराम में होनी थी. सासाराम में शाह को सम्राट अशोक की जयंती कार्यक्रम में हिस्सा लेना था. ऐसे में अमित शाह एक अप्रैल को पटना पहुंचे लेकिन इससे ठीक एक दिन पहले ही सासाराम और नवादा में रामनवमी के जुलूस के बाद हिंसा भड़क गई. अब भाजपा इसको लेकर कह रही है कि यह सुनियोजित तरीके से फैलाया गया उपद्रव था. बता दें कि सासाराम में धारा 144 लागू होते ही सुरक्षा के मद्देनजर अमित शाह का यहां का दौरा रद्द कर दिया गया.



बिहार में दंगों की वजह से बिगड़े हालात को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर से फोन पर बात की और प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति की जानकारी ली. सूत्रों की मानें तो केंद्र सरकार की तरफ से यहां अतिरिक्त सुरक्षा बलों की टूकड़ियों को भेजने पर भी बात हुई, ऐसे में प्रदेश शाम तक केंद्रीय अर्धसैनिक बल की कंपनियां भेजी जाएंगी. सासाराम और बिहारशरीफ में इंटरनेट सेवा बंद है. जहां सासाराम में शुक्रवार से ही इंटरनेट सेवा रोकी गई है वहीं बिगड़े हालात के बाद बिहारशरीफ में शनिवार से इंटरनेट सेवा को रोक दिया गया है. अब ऐसे में भाजपा की तरफ से साफ कहा जा रहा है कि इन दो जगहों पर फैली हिंसा किसी साजिश का हिस्सा है और सुनियोजित तरीके से यह हिंसा फैलाई गई है ताकि अमित शाह के दौरे को रद्द कराया जा सके.


ये भी पढ़ें- बिहार में फैली हिंसा पर अमित शाह ने की राज्यपाल से बात, पैरामिलिट्री फोर्स भेजने का फैसला


नीतीश कुमार पर बरसते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि उन्हें कुछ पता भी है, वह चैन की नींद सो रहे हैं और सासाराम में पुलिस गश्त कर रही है. उन्होंने साफ कहा कि नीतीश कुमार की प्रशासनिक विफलता की वजह से सासाराम में अमित शाह की रैली को रद्द करना पड़ा. इसके बाद अमित शाह का सासाराम कार्यक्रम रद्द होने को लेकर भाजपा के नेता सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा और नीतीश सरकार पर सुरक्षा में लापरवाही का आरोप लगाया. राज्यपाल से इस दौरान मिलने पहुंचे बिहार भाजपा नेताओं की एक बड़ी फौज थी.