रांची: केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने झारखंड की हेमंत सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. झारखंड में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर उनका कहना है कि शिवराज सिंह चौहान और हिमंता बिस्वा सरमा जैसे नेताओं के झारखंड का प्रभारी बनने से कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है. अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि पार्टी की ओर से चुनाव के तहत केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रभारी हैं और सह प्रभारी के रूप में असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा के आने के बाद कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है और दोगुनी ताकत व उत्साह के साथ विधानसभा चुनाव के काम में लोग लगे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अन्नपूर्णा देवी ने आगे कहा कि शिवराज सिंह चौहान का मुख्यमंत्री के तौर पर काफी अनुभव है और वे संगठन के कार्य में काफी दक्ष हैं, तो निश्चित तौर पर उनके अनुभव का लाभ झारखंडवासियों को मिलेगा. आने वाले समय में निश्चित तौर पर झारखंड में हमारी सरकार बनेगी. अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि झारखंड में वर्तमान सरकार ने राज्य को बहुत पीछे ले जाने का काम किया. जो भी वादा किया था, उसके मुताबिक एक भी काम नहीं हुआ और आज भ्रष्टाचार पर राज्य चल रहा है. भारत सरकार द्वारा बहुत महत्वपूर्ण और महत्वाकांक्षी नल जल योजना का लाभ भी यहां लोगों को नहीं मिला है.


अन्नपूर्णा देवी ने झारखंड सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आजादी के 75 साल बीतने के बाद भी ऐसे बहुत से गांव हैं, जहां पीने के लिए पानी नहीं है. इसलिए, हर परिवार को शुद्ध जल, नल के माध्यम से देने की इतनी महत्वपूर्ण योजना को भी लोगों तक नहीं पहुंचाया गया है. ये योजना एक-एक व्यक्ति के हित और स्वास्थ्य के लिए थी. ये भी भ्रष्टाचार की बलि चढ़ गई है. पूरे राज्य के अंदर जहां इस योजना की शुरुआत हुई, वहां इन लोगों ने सिर्फ फीता काटने का काम किया है, लेकिन कहीं इस योजना से पानी नहीं मिला. इस योजना को लूटने का काम हेमंत सरकार ने किया है.


इनपुट- आईएएनएस


ये भी पढ़ें- Kanya Vivah Yojana: बेटी की शादी में बिहार सरकार करेगी मदद, मिलेंगे इतने रुपये