Jan Suraj Candidates List: चुनावी रणनीतिकार से राजनेता बने प्रशांत किशोर की जन सुराज पार्टी ने बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें पार्टी ने बाकी बची तीन सीटों के लिए भी अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं. पीके ने गया जिले की बेलागंज सीट से प्रोफेसर खिलाफत हुसैन को टिकट दिया है. तो वहीं गया की इमामगंज सीट से डॉक्टर जितेंद्र पासवान को अपना उम्मीदवार बनाया है. भोजपुर की तरारी सीट पर पहले ही कैंडिडेट घोषित कर दिया गया था. जबकि कैमूर की रामगढ़ सीट पर कैंडिडेट आना अभी बाकी है. पीके ने तरारी विधामसभा से एसके सिंह को उतारा है. एसके सिंह सेना के रिटायर्ड अधिकारी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसके सिंह के नाम का ऐलान करते हुए जन सुराज के कार्यकारी अध्यक्ष मनोज भारती ने कहा था कि तीन अन्य सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी वह उम्मीदवारों के नाम का ऐलान जल्द ही करेगी. अब पार्टी ने और सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए हैं. बता दें कि लेफ्टिनेंट जनरल एसके सिंह, बिहार से सेना के एकमात्र उप प्रमुख रहे हैं. लेफ्टिनेंट जनरल एस के सिंह ने 2001-2003 के बीच भारतीय सेना के ऑपरेशन पराक्रम और ऑपरेशन मेघदूत में सियाचीन ब्रिगेड का नेतृत्व किया था. उन्हें अपने योगदान के लिए अति विशिष्ट सेवा मेडल और उत्तम युद्ध सेवा मेडल से भी सम्मानित किया जा चुका है. उनके नाम का ऐलान करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा था कि पार्टी के लिए यह गर्व की बात है.


ये भी पढ़ें- 'संगठित हिंदू ही यही हमारा..; देखिए अपनी यात्रा को लेकर क्या बोले गिरिराज सिंह?


पीके ने इसी महीने 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती के दिन अपनी पार्टी की स्थापना की थी. पार्टी के गठन के बाद जन सुराज का यह पहला चुनाव है. माना जा रहा है कि PK की पार्टी की उम्मीदवारी ने उपचुनाव को त्रिकोणीय बना दिया है. वहीं अगर पीके की पार्टी एक भी सीट जीतती है तो यह बड़ी उपलब्धि होगी. चुनाव आयोग की ओर से जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक, बिहार की चार विधानसभा सीटों- बेलागंज, इमामगंज, रामगढ़ और तरारी पर 13 नवंबर को उपचुनाव के तहत वोटिंग होगी. वहीं, 23 नवंबर के तारीख को महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव के साथ ही इनके भी नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!