Bihar Assembly By-Election 2024: बिहार में विधानसभा की 4 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अखाड़ा सज गया है. एनडीए और महागठबंधन की ओर से अपने-अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है. तो वहीं जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर ने भी इस उपचुनाव में अपने कैंडिडेट उतारे हैं. पीके की पार्टी द्वारा उपचुनाव लड़ने से मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है. इस उपचुनाव पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं, क्योंकि इसे 'मिशन 2025' का सेमीफाइनल कहा जा रहा है. इस उपचुनाव में राजद और बीजेपी दोनों ही अपनी-अपनी सीटें बढ़ाने के लिए मैदान में उतरे हैं.


विधानसभा सीट एनडीए महागठबंधन जन सुराज
इमामगंज दीपा मांझी (हम) रौशन कुमार मांझी उर्फ ​​राजेश मांझी (राजद) डॉ. जितेंद्र पासवान
बेलागंज मनोरमा देवी (जेडीयू) विश्वनाथ सिंह (राजद) प्रो. खिलाफत हुसैन
तरारी विशाल प्रशांत (बीजेपी) राजू यादव (भाकपा-माले) एसके सिंह
रामगढ़ अशोक कुमार सिंह (बीजेपी) अजीत सिंह (राजद) अभी नहीं*

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- बिहार उपचुनाव के लिए एनडीए की रणनीति तैयार, सम्राट चौधरी के आवास पर हुई बैठक


कब डाले जाएंगे वोट?


बता दें कि चारो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए 25 अक्टूबर तक नामांकन के लिए परचे भरे जाएंगे. 28 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी. 30 अक्टूबर तक नाम वापसी हो सकेगी. 13 नवंबर को वोटिंग होगी और 23 नवंबर को मतों की गिनती होगी.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!