Patna 5 Deshratna Marg: बिहार के उप-मुख्यमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता सम्राट चौधरी आखिरकार 5 देशरत्न मार्ग में शिफ्ट हो गए हैं. डिप्टी सीएम के रूप में उन्हें यह बंगला अलॉट हुआ है. इस बंगले को अभिशापित कहा जाता है, क्योंकि इस बंगले में आज तक कोई भी डिप्टी सीएम अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाया है. 2015 में इसे डिप्टी सीएम के रहने के लिए अलॉट किया गया था. तब से आजतक कोई भी डिप्टी सीएम यहां अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाया. अब सम्राट चौधरी इस बंगले में शिफ्ट हुए हैं. उसके पास भी पांच साल का पूरा कार्यकाल नहीं बचा है. हालांकि, सम्राट चौधरी इसे अभिशापित नहीं मानते हैं. उनसे जब इस पर सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब दिया कि बंगला डिस्प्यूटेड नहीं होता है, लोग डिस्प्यूटेड होते हैं. उन्होंने कहा कि हमारे लिए यह घर कोई मायने नहीं रखता है. यह सरकारी घर है, तो यहां मैं सरकारी काम करूंगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि 2015 में जब बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी तो तेजस्वी यादव को डिप्टी सीएम बनाया गया. उनके रहने के लिए 5 देशरत्न मार्ग आवंटित हुआ. हालांकि, ये आवास तब सुर्खियों में आया जब तेजस्वी के रहने के लिए इसे फाइव स्टार होटल की तर्ज पर विकसित किया गया और तमाम सुख-सुविधाएं बहाल की गईं. 2017 में नीतीश ने पाला बदला तो इस बंगले को तेजस्वी यादव खाली नहीं कर रहे थे. जिसके बाद उन्हें हाईकोर्ट से फटकार पड़ी. जब उन्होंने बंगला खाली किया तो डिप्टी सीएम बने सुशील मोदी यहां दाखिल हुए. सुशील मोदी भी 2020 तक डिप्टी सीएम रह सके. 2020 में बीजेपी के तारकिशोर प्रसाद को डिप्टी सीएम के रूप में यह बंगला मिला. लेकिन वह भी अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सके.


ये भी पढ़ें- अखिलेश के बाद तेजस्वी को भी मिला 'टोंटीचोर' का टाइटल! RJD ने BJP को दी ये धमकी


2022 में नीतीश ने फिर पाला बदला और बंगला एक बार फिर से तेजस्वी यादव को मिल गया. 28 जनवरी 2024 को नीतीश कुमार ने फिर पलटी मारी और तेजस्वी को डिप्टी सीएम पद से हाथ धोना पड़ा. अब इसेबंगले का दोष कहिये या फिर सियासी उलटफेर, यह बंगला किसी एक के पास टिक कर नहीं रहता है. सम्राट चौधरी के यहां शिफ्ट होने पहले यह बंगला सुर्खियों में आ गया था. बीजेपी नेताओं ने तेजस्वी यादव पर बंगले से कीमती सामान अपने साथ ले जाने का आरोप लगाया है. भारतीय जनता पार्टी के मीडिया प्रभारी दानिश इकबाल ने आरोप लगाया कि तेजस्वी यादव ने बंगला खाली किया, लेकिन कीमती सामान को उखाड़ कर ले गए. वहीं राजद ने इसे घटिया राजनीति करार दिया है. राजद ने इस मामले में कोर्ट तक जाने की धमकी दी है.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!