Bihar Politics: बिहार में NDA सरकार के विश्वास मत के दौरान हॉर्स ट्रेडिंग के मामले में आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने बड़ा खुलासा किया है. EOU को हॉर्स ट्रेडिंग इस केस में अवैध धन के इस्तेमाल के सबूत मिले हैं. EOU को जांच के दौरान पता चला है कि बिहार में NDA सरकार के विश्वास मत प्रस्ताव के दौरान विधायकों को खरीदने के लिए कई तरह के ऑफर दिए गए थे. इसके बाद अब इस मामले में ED की एंट्री हो गई है. अब ईडी इस मामले की जांच करेगी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, EOU ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश, झारखंड, नेपाल में बैठे लोगों के माध्यम से सत्तारूढ़ गठबंधन के कई विधायकों को खरीद फरोख्त करने की कोशिश गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ईओयू को जांच में कुछ विधायकों द्वारा एडवांस के रूप में कुछ पैसे लेने के सबूत मिले हैं. मीडिया के सामने इस बात की पुष्टि EOU के DIG मानवजीत सिंह ढिल्लों ने की है. ढिल्लों ने बताया कि हॉर्स ट्रेडिंग के इस केस में अब तक की जांच के दौरान EOU को यह भी पता चला है कि यदि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली NDA सरकार विश्वास मत में हार जाती तो विधायकों को दूसरे राज्यों में हवाला के जरिए पूरे पैसे दिए जाते. वहीं इस मामले पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है. राजद ने इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार को इस बात की जांच करानी चाहिए कि कैसे राजद के तीन-तीन विधायक जेडीयू के पक्ष में वोटिंग करने के लिए खड़े हो गए.


ये भी पढ़ें- NDA सत्ता में पर BJP-JDU के विधायक-सांसद 'विपक्ष' में, नीतीश सरकार में ये


बता दें कि हरलाखी सीट से जेडीयू विधायक सुधांशु शेखर ने 11 फरवरी को पटना के कोतवाली थाना में विपक्ष के कुछ विधायकों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी. उन्होंने अपनी शिकायत में कहा था कि विपक्ष के लोगों ने मेरे साथ-साथ कई अन्य विधायकों को खरीदने की कोशिश की थी. उस समय मंत्री पद के साथ-साथ मोटी रकम और कई डिमांड पूरी करने का वादा किया था, लेकिन मैं उनके झांसे में नहीं आया. सुधांशु शेखर के मुताबिक, उनके साथ-साथ जेडीयू विधायक डॉ संजीव कुमार के साथ अन्य कुछ विधायकों को अगवा करके और 10 करोड़ का प्रलोभन देने का प्रयास किया गया था. शिकायत में उन्होंने लिखा था कि विधायक बीमा भारती और दिलीप राय का अपहरण किया गया है.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!