Bihar Politics: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर से बिहार को स्पेशल स्टेट का दर्जा देने की मांग तेज हो गई है. बीजेपी की सहयोगी जेडीयू के ही दो वरिष्ठ नेताओं ने इसकी डिमांड कर दी है. जिसके बाद प्रदेश का सियासी पारा चढ़ना लाजमी है. विपक्ष में शामिल राजद और कांग्रेस ने इसे जनता को मूर्ख बनाने का नया हथकंड़ा बताया. कांग्रेस की विधायक प्रतिमा कुमारी ने कहा कि जेडीयू वाले किससे मांग कर रहे हैं. दिल्ली में कोई कांग्रेस की सरकार तो नहीं है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के जुमले की छाया अब बिहार में भी पड़ने लगी है. यह लोग विशेष राज्य के दर्जे की मांग नहीं कर रहे हैं, बल्कि 2025 के विधानसभा चुनाव को लेकर या मुद्दा बना रहे हैं और जनता को मूर्ख बनाकर उनका का वोट लेना चाहते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


उधर राजद MLC कारी शोएब ने कहा कि बिहार की पहली महिला मुख्यमंत्री राबड़ी देवी उस समय के तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई से आंचल फैलाकर बिहार को विशेष राज्य के दर्जा की मांग की थी. तब से राजद लगातार इस मांग को करती रही है, लेकिन यह लोग किन से मांग रहे हैं. जेडीयू तो खुद सरकार में है और जेडीयू के बल पर ही केंद्र में सरकार टिकी हुई है. राजद नेता ने आगे कहा कि इस मुद्दे पर बीजेपी और JDU दोनों ड्रामा कर रही हैं. दोनों ड्रामेबाज हैं. उन्होंने कहा कि ड्रामा करने का दोनों में मुकाबला हो रहा है, लेकिन बिहार की जनता सब जान रही है.


ये भी पढ़ें- दो दिन पहले पार्टी में शामिल हुए, तीसरे दिन मनीष वर्मा को मिल गया राष्ट्रीय महासचिव का पद


कारी शोएब ने कहा कि बिहार में विकास करने का काम यूपीए की सरकार ने किया है. 2004 से 2009 के बीच केंद्र में कांग्रेस की सरकार के दौरान लालू यादव के कारण बिहार में विकास हुआ था. वहीं इस पर जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि जातीय जनगणना को भी यह लोग चुनावी फंडा बोलते थे. आज कांग्रेस पार्टी भी विशेष राज्य के दर्जे के मामले में बोल रही है, जबकि इसने ही अड़ंगा लगाने का काम किया था. इसके अलावा 2004 में 22 सांसद आरजेडी के जीत के गए थे और आठ मंत्री थे. तब यह लोग बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिला पाए थे. आज हमारे नेता और हमारी पार्टी ये मांग कर रही है और निश्चित रूप से यह फैसला हमारे हक में जरूर आएगा.



ये भी पढ़ें- Lalu Yadav: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए लालू यादव ने संभाला मोर्चा! अचानक पहुंचे बेटे तेजस्वी के विधानसभा क्षेत्र


वहीं इन सभी मामले पर बीजेपी MLC सह बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय मयूख ने कहा ति केंद्र और राज्य की सरकार डबल इंजन की सरकार है, जो निश्चित तौर पर काम कर रही है. बिहार के लिए जो चीज है, उसके लिए हमेशा तैयार है. बीजेपी नेता ने कहा कि सरकार सभी मापदंडों में नियम के अनुसार काम करेगी. 2014 में हम बिहार में सरकार में नहीं थे. उसके बावजूद भी प्रधानमंत्री ने बिहार को विशेष पैकेज दिया था और यह पैकेज विशेष राज्य के दर्जे से ज्यादा तरजीह दी. प्रधानमंत्री जी संकल्पित हैं कि बिहार के विकास ज्यादा से ज्यादा हो.