Sasaram Violence News: रामनवमी पर बिहार के सासाराम में हुई हिंसा को लेकर पुलिस ने शुक्रवार (28 अप्रैल) को बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने इस मामले में बीजेपी के पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद को गिरफ्तार किया है. उन्हें सासाराम में स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया गया. बिहार पुलिस की ओर से भी उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि की गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


जानकारी के मुताबिक, जवाहर प्रसाद को आज यानी शनिवार (29 अप्रैल) को न्यायिक हिरासत में जेल भी भेज दिया गया है. रोहतास एसपी विनीत कुमार ने बताया कि सासाराम शहर में 31 मार्च 2023 को हिंसा की घटना हुई थी. इस मामले में 28 अप्रैल तक 63 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई थी. इसके अलावा 2 अभियुक्तों ने अदालत में आत्मसमर्पण किया था. 28 अप्रैल की रात को भी 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें शाहनवाज आलम उर्फ लखानी और पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद शामिल हैं. 


बीजेपी ने राजनीतिक प्रतिशोध बताया


उधर बीजेपी ने इसे राजनीतिक प्रतिशोध बताया है. जवाहर प्रसाद की गिरफ्तारी से पार्टी कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जाहिर की है. पार्टी नेताओं का कहना है कि जवाहर प्रसाद को राजनीतिक प्रतिशोध के तहत फंसाया जा रहा है. भगवा पार्टी के पूर्व प्रदेश महामंत्री राजेंद्र सिंह ने प्रशासन के रवैए पर सवाल खड़ा किया है. उन्होंने कहा कि यह प्रशासन की विफलता है. उन्होंने कहा कि दंगा रोकने वालों को गिरफ्तार करना उचित नहीं है.


ये भी पढ़ें- Bihar Crime: गांजा पीने के लिए नहीं दिए 30 रुपये तो दबंगों ने घर से भगाया, 4 महीने से दर-दर की ठोकरें खा रहा परिवार


रामनवमी जुलूस पर हुआ था पथराव


बता दें कि सासाराम में रामनवमी जुलूस के बाद दो पक्षों में फायरिंग और पत्थरबाजी की घटना हुई थी. जिसके कारण रोहतास जिला में 8 दिनों तक इंटरनेट सेवा बंद कर दिया गया था. इस घटना में पुलिस ने बीजेपी के पूर्व विधायक को भी आरोपी बनाया था. पुलिस का कहना है कि उन्होंने भीड़ को उकसाया था. बता दें कि जवाहर प्रसाद, सासाराम सीट से 5 बार विधायक बन चुके हैं.