Bihar Politics: बिहार में एक बार फिर से कथित जहरीली शराब ने कई परिवारों को उजाड़ दिया है. सारण, सिवान और गोपालगंज में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से अबतक 47 लोगों की मौत हो गई है, जबकि अभी भी कई लोग अस्पतालों में भर्ती हैं. इस घटना के बाद एक बार फिर से शराबबंदी पर सवाल उठ रहे हैं और सियासी पारा चढ़ गया है. विपक्ष इसे शराबबंदी की असफलता बता रहा है और इस कानून को वापस लेने की मांग कर रहा है. वहीं सत्ताधारी दल अभी भी शराबबंदी का बचाव कर रहे हैं. इसी कड़ी में चुनावी रणनीतिकार से राजनेता बने प्रशांत किशोर भी शराबबंदी पर सवाल उठा रहे हैं. इसपर बीजेपी सांसद संजय जायसवाल ने उनपर पलटवार किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संजय जायसवाल ने कहा कि 2 साल की पदयात्रा के बाद प्रशांत किशोर इस नतीजे पर पहुंचे कि हर गांव में दारू की भट्ठी खोलना जरूरी है. बीजेपी सांसद ने फेसबुक पर एक पोस्ट में लिखा कि प्रशांत किशोर जी ने 2 अक्टूबर को भितिहारवा गांधी आश्रम से दो सालों की पदयात्रा और लाखों लोगों से मिलने के बाद यह निष्कर्ष निकाला कि गांधी के सपनों को साकार करने के लिए और बिहार के विकास के लिए हर गांव में दारू का भट्टी खोलना आवश्यक है. उन्होंने आगे लिखा कि इस पुनीत कार्य के लिए बिहार के और बिहार से बाहर रहने वाले प्रत्येक बिहारी बुद्धिजीवी , मुखिया , पंचायत समिति और जिला पार्षद इनका साथ दें क्योंकि दारू के ठेका का लाइसेंस इन्हीं लोगों को मिलेगा.


ये भी पढ़ें- 'संगठित हिंदू ही यही हमारा..; देखिए अपनी यात्रा को लेकर क्या बोले गिरिराज सिंह?


संजय जायसवाल ने आगे लिखा कि प्रशांत किशोर जी मुख्यमंत्री बनने के साथ एक लाख दारू के ठेके बिहार में खुलवा देंगे जिससे कि किसी बिहारी को बिहार से बाहर रोजगार मांगने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी. बता दें कि प्रशांत किशोर ने 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती के दिन अपनी पार्टी लॉन्च की है. उन्होंने इसी दौरान कहा था कि अगर उनकी सरकार बनी तो 24 घंटे के अंदर बिहार से शराबबंदी कानून को हटा दिया जाएगा. खास बात ये है कि प्रशांत किशोर ने शराबबंदी की हटाने की बात उस मौके या उस दिन कही, जिस दिन पूरे देश में कहीं भी शराब की दुकानें नहीं खुलती. गांधी जी शराब के सख्त विरोधी थे और पीके ने उनकी गांधी जयंती के अवसर पर ही शराबबंदी वापस लेने की बात कही थी. अब इसी को लेकर बीजेपी उनपर निशाना साध रही है.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!