Bjp State Executive Meeting: बिहार बीजेपी प्रदेश की 18 जुलाई, 2024 दिन गुरुवार को पटना में होने वाली कार्यसमिति बैठक के लिए तैयारियां कर ली गई हैं. डिप्टी सीएम और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने तैयारियों की समीक्षा की. अब बीजेपी लोकसभा चुनाव के बाद अपने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को फिर से सक्रिय करने के लिए तैयार है. यह बैठक बिहार में आगामी उपचुनावों और अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति तैयार करने और आगे की योजनाओं पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई है. बीजेपी की बैठक श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इस बैठक की अध्यक्षता बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी करेंगे. वहीं, उद्घाटन केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे. माना जा रहा है कि इस बैठक में कुछ बड़ा फैसला लिया जा सकता है. बीजेपी की यह बैठक राज्य में 13 महीने बाद हो रही है. बैठक में भाग लेने के लिए राज्य कार्यकारिणी समिति, 45 जिला और 1,000 मंडल इकाइयों से जुड़े लगभग 4,000 पार्टी पदाधिकारियों के अलावा केंद्रीय और राज्य मंत्रियों के साथ-साथ वर्तमान और पूर्व सांसदों और विधायकों को आमंत्रित किया गया है.


सूत्रों के अनुसार, बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि इसमें मंडल समितियों के प्रतिनिधि भी शामिल हो रहे हैं. हालांकि, यह पहली कार्यसमिति की बैठक है जो लोकसभा चुनाव के बाद हो रही है. बैठक के अंत में केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान कार्यक्रमों और गतिविधियों के जरिए कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे. साथ ही लोकसभा चुनाव हार और विधानसभा के उपचुनाव पर चर्चा होगी.



टेंशन में बीजेपी?
बीजेपी की टेंशन की वजह बिहार में होने वाले 4 विधानसभा सीटों पर होने वाला उपचुनाव है. इन सीटों पर पिछली बार 4 सीटों में से 2 (रामगढ़ और तरारी) पर 2020 में बीजेपी को हार मिली थी. सबसे अहम बात की तीसरी सीट जदयू हार गई थी. इतना ही नहीं अभी कुछ दिन पहले हुए पूर्णिया जिले के रूपौली विधानसभा उपचुनाव में जदयू प्रत्याशी की हार भी एनडीए में बीजेपी की टेंशन बढ़ा रही है.