Hemant Sarkar: झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल रणनीति के तहत काम कर रहे हैं. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ने भी अपनी तैयारी तेज कर दी है. राज्य सरकार के खिलाफ बीजेपी आरोप पत्र लाने की कवायत तेज कर चुकी है, जिसे लेकर वह जनता के बीच जाएंगे. बीजेपी का यह आरोप है कि वर्तमान सरकार ने अपने पूरे कार्यकाल के दौरान सिर्फ राज्यवासियों के साथ वादाखिलाफी किया है, जिसे लेकर आरोप पत्र तैयार किया जा रहा है. बीजेपी के आरोप पत्र पर राज्य में सियासत भी तेज हो गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


राज्य की वर्तमान सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए बीजेपी घोषणा पत्र लाने की तैयारी कर रही है. बीजेपी का यह आरोप है कि वर्तमान के कार्यकाल में राज्य सरकार ने सिर्फ जनता को ठगने का काम किया है. इसीलिए उन्होंने जो वायदा चुनाव से पहले किया था, उसकी हकीकत लेकर वह जनता के बीच जाने वाले हैं.


झारखंड मुक्ति मोर्चा बयान


भारतीय जनता पार्टी के आरोप पत्र पर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने पलटवार करते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के घोषणा पत्र और हमारे घोषणा पत्र को साथ लेकर बीजेपी को लोगों के बीच जाना चाहिए. जनता खुद फैसला ले लेगी. इस माटी के बेटे ने प्रतिकूल परिस्थितियों में भी जो बेहतरीन काम किए हैं इसका फायदा हमें मिला है और मिलेगा भी. जनता हमारे साथ है किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं.



कांग्रेस ने भी किया पलटवार 


कांग्रेस ने भी पलटवार करते हुए कहा कि बीजीपी की बौखलाहट कम ही नहीं हो रही है, जिनके नाम पर बीजेपी राजनीति करती थी. अयोध्या में भगवान श्रीराम ने उन्हें आईना दिखाया और बद्रीधाम में भगवान भोलेनाथ ने. वहीं, राकेश सिन्हा ने कहा कि बीजेपी को देश के प्रधानमंत्री के ऊपर प्रायश्चित पत्र लाना चाहिए.


रिपोर्ट: धीरज ठाकुर