Jharkhand News: चंपई सोरेन ने 3 जुलाई, 2024 दिन बुधवार को झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपना इस्तीफा राज्य के राज्यपाल को भेज दिया है. अपना इस्तीफा देने के बाद चंपई राजभवन के लिए रवाना हो गए हैं. पूर्व सीएम हेमंत सोरेन अगले मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, चंपई ने हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद पदभार संभाला था. हेमंत सोरेन ने जनवरी में सीएम की पद से इस्तीफा दे दिया था. हेमंत को 31 जनवरी को एक भूमि घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया था. 28 जून को उन्हें भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड हाई कोर्ट ने जमानत दे दी थी. 


इससे पहले आज चंपई सोरेन के आवास पर एक बैठक हुई जिसमें सर्वसम्मति से हेमंत को मुख्यमंत्री चुनने का फैसला किया गया. बैठक में कांग्रेस के झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर और प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी शामिल हुए. हेमंत सोरेन की वापसी के फैसले को झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के गठबंधन सहयोगियों ने समर्थन दिया.


हेमंत सोरेन 6 दिन पहले जेल से बाहर आए है. तभी से चर्चा हो री है कि हेमंत फिर से झारखंड के सीएम बनेंगे. झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के कांके रोड स्थित आवास पर गठबंधन के विधायकों की बैठक इस बाद की मुहर लग गई है.


यह भी पढ़ें: Jharkhand News: चंपई छोड़ेंगे कुर्सी, हेमंत सोरेन फिर से बनेंगे सीएम!


बता दें कि बता दें कि बीते 31 जनवरी को ईडी ने जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में जब हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था, तब उसके पहले भी सत्तारूढ़ गठबंधन ने यही तरीका अपनाया था. गठबंधन के विधायकों ने हेमंत सोरेन को फैसले के लिए अधिकृत कर दिया था. जैसे ही ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया. उन्होंने तत्काल चंपई सोरेन को अपना उत्तराधिकारी बना दिया था.