Champai Soren: झारखंड विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. राजनीतिक दल अपने-अपने कमान से सियासी तीर निकालना शुरू कर चुके हैं. नेता वोटर्स को लुभाने की कोशिश में जुट गए हैं. इस बीच विधानसभा चुनाव में जाने से पहले झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन ने झारखंड वासियों के नाम एक पत्र लिखा है. उन्होंने सोशल मीडिया पर भावुक कर देने वाला पत्र लिखा है. आइए जानते हैं कि पत्र में चंपई सोरेन ने क्या-क्या लिखा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चंपई सोरेन ने पत्र की शुरुआत में लिखा कि झारखंड के युवा साथियों को जोहार!युवा शक्ति के कंधों पर किसी भी राज्य और राष्ट्र का भविष्य होता है. मात्र 24 साल पुराने हमारे झारखंड राज्य को लेकर आपके मन में कई सपने, उम्मीदें और आकांक्षाएं होंगी. आप में से कई साथी अपने परिवार, समाज, राज्य और राष्ट्र के लिए बहुत कुछ करना चाहते हैं, लेकिन व्यवस्था की वजह से मजबूर हैं. आपकी परेशानियों और आपके मुद्दों को हमने करीब से देखा और समझा है. 


उन्होंने आगे लिखा कि पिछले साढ़े चार दशकों के अपने बेदाग राजनैतिक सफर में हमने हमेशा युवाओं, छात्रों, महिलाओं और बड़े-बुजुर्गों समेत समाज के सर्वांगीण विकास हेतु काम किया है. हमेशा, हर किसी के मुद्दों/ शिकायतों को सुनने और उनका समाधान तलाशने के लिए प्रयासरत रहा हूँ. हमारे कार्यकाल में दर्जनों डिग्री कॉलेज, पॉलीटेक्निक और अन्य शिक्षण संस्थानों का निर्माण शुरू किया गया था.


पूर्व सीएम ने अपने कार्यकाल का जिक्र भी किया और लिखा कि हमारे पांच महीनों के अल्पकालिक कार्यकाल के दौरान शुरू की गई विभिन्न नियुक्ति प्रक्रियाओं को रोकने की जद्दोजहद ने ना सिर्फ आपको, बल्कि मुझे भी खासा निराश किया है. उन्होंने आगे लिखा कि भारतीय जनता पार्टी में, जब हम परिवर्तन की बात करते हैं, तब हमारा मकसद सिर्फ सत्ता परिवर्तन नहीं, बल्कि पूरी व्यवस्था में परिवर्तन लाना है. हमलोग एक ऐसी व्यवस्था बनाएंगे जहां क्लर्क से लेकर सीएम तक, हर कोई आपकी शिकायतों को सुने और पूरी ईमानदारी के साथ उन पर कार्रवाई करे. 


बीजेपी नेता ने जनता से अपील करते हुए कहा कि आइये, साथ मिलकर हम एक ऐसी सरकार बनाते हैं,  जो कैलेंडर बना कर, पारदर्शिता से सभी नियुक्ति प्रक्रियाओं को पूरा करवाएगी. एक ऐसी व्यवस्था बनाते हैं, जिसमें सिर्फ योग्य और प्रतिभाशाली छात्रों का चयन हो, और पेपर लीक और भ्रष्ट्राचार का कोई स्थान ना रहे. बीजेपी की सरकार आने के तुरंत बाद 2.87 लाख नियुक्तियों की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इसके साथ ही, 5 लाख युवाओं को स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध करवाये जाएंगे, ताकि वैसे लोग भी विकास की मुख्य धारा से जुड़ सकें, जो किसी कारणवश नियुक्ति प्रक्रिया में शामिल नहीं हो सकते. 


यह भी पढ़ें:Bihar Train News: बिहार की 20 ट्रेनें रद्द, देखिए पूरी लिस्ट और जानिए वजह


चंपई सोरेन ने अंत में लिखा कि आपमें से कई लोग पहली बार वोट देंगे. उन युवा साथियों से विशेष अनुरोध है कि झारखंड में बीजेपी को वोट देकर, माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के हाथों को मजबूत बनाएं. आइये, साथ मिल कर एक नया झारखंड बनाते हैं, उन लोगों के जीवन-स्तर को बेहतर बनाने का प्रयास करते हैं, जिन्होंने इस नए राज्य के साथ अपने बेहतर भविष्य के सपने देखे थे. 


 यह भी पढ़ें:सुबह-सुबह पढ़िए एक क्लिक में बिहार की तीन बड़ी खबरें, जो आपके लिए बेहद जरूरी!


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!