CM Nitish Kumar Delhi Visit: बिहार में एक बार फिर से सियासी समीकरण बदलते नदर आ रहे हैं. प्रदेश के सियासी गलियारे से बड़ी खबर सामने आ रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अचानक से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा कल यानी शनिवार (28 सितंबर) को पटना आए थे और पार्टी नेताओं के साथ बैठक की थी. इसके अगले ही दिन यानी आज (29 सितंबर) को मुख्यमंत्री के अचानक दिल्ली जाने से सियासी हलचल बढ़ गई है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निजी कारणों से दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं. कहा जा रहा है कि वे रुटीन चेकअप के लिए दिल्ली गए हैं. हालांकि, ये अबतक स्पष्ट नहीं हो सका है. चर्चा का बाजार गर्म है कि क्या बिहार में कुछ बड़ा होने वाला है?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया में यह बात चल रही है कि सीएम नीतीश कुमार बीते कुछ दिनों से बीजेपी से नाराज चल रहे हैं. कहा जा रहा है कि इन दिनों बीजेपी-जेडीयू के बीच अच्छी तालमेल नहीं दिख रही है. कई मुद्दों पर बीजेपी और जेडीयू के बीच मनमुटाव है. कई मुद्दों पर दोनों का स्टैंड भी अलग-अलग दिख रहे हैं. हाल ही में नवरात्रि और दशहरा पर शिक्षकों की छुट्टी को लेकर भी बीजेपी और जेडीयू में मतभेद दिखाई दिए. बीजेपी के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शिक्षकों को छुट्टी देने का समर्थन किया है. हालांकि, उनका लहजा अपील वाला रहा. इसके बाद भी उनके ट्वीट पर जेडीयू प्रवक्ता की ओर से पलटवार किया गया.


ये भी पढ़ें- पप्पू यादव के पिता के श्राद्ध में शामिल हुईं मीसा भारती, बाढ़ को लेकर कही ये बात


बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को पटना आए थे. यहां उन्होंने पार्टी नेताओं से मीटिंग की और उन्हें भविष्य का टारगेट दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनका यह कार्यक्रम पहले से निर्धारित था. वहीं मुख्यमंत्री बिना किसी पूर्व प्लान के दिल्ली गए हैं. उनके इस दौरे को लेकर सीएम हाउस की ओर से पटना एयरपोर्ट को भी कोई सूचना नहीं दी गई थी. बता दें कि इन दिनों आरजेडी कई मुद्दों पर नीतीश सरकार को लगातार घेर रही है. साथ ही बिहार में मध्यवर्ती चुनाव की बात कह रही है. आरजेडी का कहना है कि बिहार में अभी तक उपचुनाव की घोषणा नहीं हुई है. साथ ही नीतीश सरकार लगातार आईएएस और आईपीएएस अधिकारियों के तबादले कर रही है. इसे आरजेडी मध्यवर्ती चुनाव के संकेत मान रही है.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!