Patna News: बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर नीतीश सरकार कोई ढिलाई नहीं बरतना चाह रही है. वह पुलिस विभाग को लगातार मजूबत करने पर काम कर रही है. इस बीच 21 अक्टूबर, 2024 दिन सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 1239 दरोगा को नियुक्ति पत्र देंगे. पटना के बापू सभागार में यह कार्यक्रम होगा, जिसमें दोनों उपमुख्यमंत्री के साथ-साथ राज्य के डीजीपी मुख्य सचिव और कई मंत्री और कई विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस नियुक्ति पत्र समारोह की सबसे बड़ी विशेषता है कि भारत में पहली बार किसी राज्य की चार ट्रांजेंडर को दरोगा के पद पर नियुक्ति पत्र मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देंगे. पटना के बापू सभागार में एक कार्यक्रम 11 बजे दिन में होगा .1239 दरोगा को एक साथ नियुक्ति पत्र समारोह बांटा जाएगा. नियुक्ति पत्र मिलने के बाद इन सभी की पोस्टिंग राज्य पुलिस मुख्यालय कर देगा.


बात दें कि पटना हाई कोर्ट ने 2021 में एक फैसले  दिया था कि पुलिस सेवाओं में ट्रांजेंडर की भर्ती होगी. इसके बाद राज्य सरकार ने बीपीएसएससी को पुलिस सेवाओं में ट्रांजेंडर की भर्ती करने के लिए कहा था. राज्य के गृह विभाग ने भी पटना हाईकोर्ट की दो सदस्यीय पीठ के समक्ष एक हलफनामा दायर कर कहा था कि सरकार बिहार के हर जिले में ट्रांजेंडर वर्ग से 1 सब-इंस्पेक्टर और 4 कांस्टेबल तैनात करेगी. बीपीएसएससी की तरफ से जारी 1239 पास अभ्यर्थियों में 822 पुरुष, 450 महिलाएं और तीन ट्रांसपर्सन शामिल हैं.


रिपोर्ट: शिवम 


यह भी पढ़ें:पटना वालों को तोहफा पर तोहफा दे रहे नीतीश कुमार! छठ बाद देंगे बड़ा सरप्राइज, जानिए


यह भी पढ़ें:'मैं लाश पर नहीं, जिन्दा लोगों की छाती पर..',अररिया पहुंचे गिरिराज और पप्पू को घेरा


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!