CM Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार की रात ठीक 12 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की विशेष शुभकामनाएं दीं. नीतीश कुमार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए पीएम मोदी को जन्मदिन की मुबारकबाद दीं. उन्होंने लिखा- आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. उनके स्वस्थ और दीर्घायु जीवन की कामना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी उभरती राजनीतिक केमिस्ट्री के बारे में यह एक विरोधियों को संदेश दिया हैं. याद दिला दें कि सीएम नीतीश कुमार को पीएम मोदी ने उन्हें (नीतीश कुमार) अपने (पीएम) दोस्तों में से एक और बिहार का मेहनती मुख्यमंत्री बताया था.


नीतीश कुमार ने इस बार बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के साथ फिर से पाला बदलते हुए पटना के राजभवन में नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. यह दो साल में दूसरी बार था कि नीतीश कुमार ने पाला बदला था.


2000 में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जंगल राज के खिलाफ अभियान चलाने के बाद नीतीश पहली बार सीएम बने. अब तक वह 9 बार बिहार के सीएम रह चुके हैं. 2013 में बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद 17 साल के गठबंधन के बाद नीतीश ने एनडीए से नाता तोड़ लिया था.


साल 2017 में नीतीश कुमार ने राजद और कांग्रेस के साथ महागठबंधन बनाया और 2015 में मुख्यमंत्री के रूप में वापसी की. वह 2017 में राजद पर भ्रष्टाचार और राज्य में शासन का गला घोंटने का आरोप लगाते हुए महागठबंधन से बाहर चले गए. 2022 में नीतीश कुमार ने एक बार फिर बीजेपी से नाता तोड़ लिया और आरोप लगाया कि बीजेपी उनके खिलाफ साजिश रच रही है.


यह भी पढ़ें:सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा करेंगे पितृपक्ष मेले का उद्घाटन, प्रशासन की तैयारी पूरी


इस साल लोकसभा चुनाव में जदयू का कद केंद्र सरकार में बढ़ गया है. बीजेपी और जदयू ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा और बिहार में दोनों को 12-12 सीटों पर जीत मिली है. केंद्र सरकार में नीतीश की पार्टी जदयू का अहम योगदान है. वहीं, बीच-बीच में नीतीश कुमार के पाला बदलने की कयासबाजी होती रहती है, लेकिन रात ठीक 12 बजे पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देकर विरोधियों को एक संदेश दिया.


यह भी पढ़ें: सीएम नीतीश ने खानकाह-ए-मुजीबिया में मजार पर की चादरपोशी, अमन चैन की मांगी दुआ


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!