Bihar Politics: बिहार में इफ्तार पार्टी का दौर अभी तक जारी है. अब कांग्रेस पार्टी की ओर से इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था. इस दावत में महागठबंधन की एकता की झलक देखने को मिली. इस दावत में महागठबंधन में शामिल सभी दलों के नेता शामिल हुए. इस इफ्तार पार्टी का आयोजन कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डा. अखिलेश प्रसाद सिंह के नेतृत्व में हुई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इफ्तार पार्टी में शामिल होने आए अतिथियों का स्वागत अखिलेश प्रसाद सिंह ने टोपी पहना कर किया. इस दावत में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के अलावा विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी मौजूद रहे. इनके अलावा मंत्री विजय चौधरी, आलोक मेहता, लेशी सिंह भी शामिल हुए. कांग्रेस की इफ्तार पार्टी में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी भी शामिल हुए. 


शाह से मुलाकात की काफी चर्चा


इससे पहले जीतन राम मांझी ने बीजेपी के दिग्गज नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली जाकर मुलाकात की थी. जिसके बाद ये अटकलें लगाई जा रही थीं कि जीतन राम मांझी अब एनडीए में वापसी करने वाले हैं. शाह से मुलाकात के बाद जीतनराम मांझी ने ऐसे कई बयान दिए हैं, जिससे लगता है कि उनके मन में कुछ चल रहा है और वे नीतीश कुमार को झटका दे सकते हैं.


ये भी पढ़ें- Congress Iftar Party: बिहार में नीतीश-तेजस्वी के पीछे ही चलेगी कांग्रेस? जानिए क्यों हो रही ये चर्चा


पलटी मारने में मांझी भी आगे


बता दें कि 2015 में नीतीश कुमार से लग होने के बाद जीतनराम मांझी ने खुद की नई पार्टी बनाई थी. उनके बेटे अभी नीतीश सरकार में मंत्री पद की शोभा बढ़ा रहे हैं. और सबसे बड़ी बात यह कि पिछले 8 साल में वे तीन बार पलटी मार चुके हैं. इस तरह पलटी मारने में नीतीश कुमार की तरह उनका भी कोई सानी नहीं है. हालांकि कांग्रेस की इफ्तार पार्टी में शामिल होने से इन अटकलों पर विराम लग गया है. 


विपक्षी एकता पर क्या बोले तेजस्वी


वहीं विपक्षी एकता को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि विपक्षी दलों के सभी नेता यहां मौजूद है. इसके बाद यह तस्वीर दिखाती है कि विपक्षी एकता कितनी मजबूत हुई है. उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोग एकजूट हो रहे हैं आगे-आगे देखिए क्या होता है.