Sanjay Jha On Darbhanga Airport: दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्यसभा सासंद संजय कुमार झा की मेहनत रंग लाती दिख रही है. अब जल्द ही इस एयरपोर्ट से दिल्ली और मुंबई के लिए उड़ान सेवा शुरू होने वाली है. इसकी जानकारी खुद संजय झा ने दी है. संजय झा ने बताया कि इंडिगो ने आवेदन किया है. जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट में लिखा कि दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली और मुंबई की उड़ान के लिए इंडिगो ने आवेदन कर दिया है. हमलोगों ने माननीय केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू जी से आग्रह किया है कि दरभंगा एयरपोर्ट से इंडिगो की फ्लाइट को उड़ान की अनुमति दी जाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संजय झा ने बताया कि इंडिगो ने दरभंगा एयरपोर्ट से दो स्लॉट के लिए अप्लाई किया है. एक स्लॉट दरभंगा से दिल्ली और एक स्लॉट दरभंगा से मुंबई, सप्ताह में चार दिन. जेडीयू कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि दरभंगा में तो बड़ी आसानी से टाइम स्लॉट मिल जाएगा, लेकिन दिल्ली और मुंबई में टाइम मिलना मुश्किल होगा. इसके लिए इंडिगो ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू से टाइम देने का आग्रह किया था. उन्होंने (इंडिगो प्रशासन) जिस समय के लिए आवेदन किया था, नागरिक उड्डयन मंत्रालय से उसकी इजाजत मिल गई है. संजय झा ने बताया कि उनका ये क्लियर हो गया है कि एक दिसंबर से फ्लाइट उड़ना शुरू हो गया है.



दरभंगा एयरपोर्ट के विकास के लिए संजय झा ने पिछले महीने ही केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू से मुलाकात की थी. जेडीयू के राज्यसभा सांसद ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री को दरभंगा एयरपोर्ट से आवागमन करने वाले यात्रियों को हो रही परेशानियों को दूर करने तथा इसे अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने और रनवे के विस्तार की आवश्यकता के संबंध में एक ज्ञापन सौंपा था. संजय झा इंडिगो के स्पेशल डायरेक्टर आरके सिंह से मुलाकात कर चुके हैं. इस दौरान उन्होंने दरभंगा एयरपोर्ट से इंडिगो की उड़ानें शुरू करने से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की थी.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!