Deputy CM Vijay Sinha: बजट सत्र से ठीक पहले बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग एक बार फिर उठने लगी है. इसको लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने 12 जुलाई, 2024 दिन शुक्रवार को मीडिया से बातचीत की. उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफ शब्दों में कहा है कि विकसित भारत बनाना है विकसित बिहार बनाना है. बिहार को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी. इसके लिए जो भी पहल करनी होगी की जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इस बीच तेजस्वी यादव सोशल मीडिया के जरिए बिहार सरकार पर हमलावर हैं. बिहार के डिप्टी सीएम सिन्हा से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने तंज कसा. बोले, तेजस्वी यादव अब ट्वीट (एक्स पर पोस्ट) करने के अलावा कुछ कर भी नहीं सकते हैं. वह ट्विटर बॉय की तरह ट्वीट करते हैं.


सीएम नीतीश कुमार के अनुभव का जिक्र कर राजद नेता से सवाल किया. कहा, मुख्यमंत्री बिहार की विकास के गति के प्रति सजग रहे हैं. उन्होंने साफ-साफ कहा है कि समय सीमा के अंदर काम पूरा होना चाहिए. उसे दो-तीन दिन पहले हमने भी विभाग के अंदर गहन समीक्षा की थी. हमसे पहले जो मंत्री थे वह बताएं उन्होंने क्या किया है? कितनी बैठक हुईं, सिर्फ खाना पूर्ति हुई है?



बता दें कि तेजस्वी यादव ने 12 जुलाई, 2024 दिन शुक्रवार सुबह अपने एक्स अकाउंट पर बिहार में पुल गिरने के वीडियो पोस्ट किए. उन्होंने कैप्शन में लिखा, "बिहार में पुल नहीं 18 वर्षों के सुशासनी भ्रष्टाचार के मीनार गिर रहे हैं. प्रतिदिन पुल गिरने के मामले में एनडीए सरकार ने भ्रष्टाचार और सबसे खराब शासन के मामले में विश्व रिकॉर्ड बनाया है. बीते तीन हफ्तों में अभी तक सिर्फ 17 ही पुल गिरे हैं. पुलियों के गिरने और धंसने की तो कोई गिनती ही नहीं है.


इनपुट: आईएएनएस