Bihar: बिहार को बिहार को विशेष राज्य के दर्जा देने की मांग बहुत पहले से हो रही है. अब इसकी मांग और तेज हो गई है. केंद्र में एनडीए सरकार बनने के बाद जदयू नेता समेत विपक्ष लगातार इस मांग को उठा रहा है. वहीं, इस पर बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने बड़ा बयान दिया है. बजट से पहले बिहार को विशेष राज्य के दर्जा देने की मांग पर उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफ शब्दों में कहा है कि विकसित भारत बनाना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा के बयान को देखे तो बिहार को विशेष राज्य के दर्जा देने की मांग मीडिया को गोलमोल जवाब देते नजर आए. उन्होंने कहा कि बिहार को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी. इसके लिए जो भी पहल करना होगा किया जाएगा. ध्यान रहे कि बिहार की तरह केंद्र में भी एनडीए की सरकार है. इस वजह माना जा रहा है कि जदयू नेता बिहार के स्पेशल स्टेटस की डिमांड कर रहे हैं, क्योंकि उनकी यह पुरानी मांग रही है. 



वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिस तरह से अधिकारी से गुहार लगाई इसको लेकर तेजस्वी यादव हमलावर हैं. इस सवाल पर विजय सिन्हा ने कहा कि तेजस्वी यादव ट्वीट करने के अलावा और कुछ कर भी नहीं सकते हैं. वह ट्विटर बॉय की तरह ट्वीट करते हैं. मुख्यमंत्री ने बिहार की विकास के गति के प्रति सजग हैं. उन्होंने साफ-साफ कहा कि समय सीमा के अंदर काम पूरा होना चाहिए, उसे दो-तीन दिन पहले हमने भी विभाग के अंदर गहन समीक्षा की थी. हमसे पहले जो मंत्री थे वह बताएं उन्होंने क्या किया है, कितनी बैठक हुई सिर्फ खाना पूर्ति हुई है.


रिपोर्ट: निषेद