Happy Eid 2023: रमजान के आखिरी दिन भारत के कई हिस्सों में ईद का चांद दिखने से आज यानी शनिवार (22 अप्रैल) को पूरे धूमधाम से ईद मनाई जा रही है. नमाज पढ़ने वालों की सुबह से ही मस्जिदों में भीड़ लगने शुरू हो गई है. पूरे देश में ईद की बधाई देने का भी शुरू हो चुका है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पूरे देशवासियों को ईद की बधाई दी. इसी कड़ी में बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी ईद की बधाई दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मेरी कामना है कि समाज में अमन-चैन, भाईचारा पूरे तौर पर कायम रहे. ईद का दिन ईनाम का दिन है. खुदा इस मुबारक दिन पर अपने नेक बंदों को ईनाम से नवाजते हैं. खुदा हम सब पर अपनी रहमतों की बारिश करें और हम सबों का जीवन सुख, शांति, समृद्धि से भरा रहे. भारत एक महान देश है. यहां विभिन्न धर्मों, सम्प्रदायों और मतावलंबियों के बीच पारस्परिक सौहार्द, प्रेम और सहिष्णुता बेमिसाल है.


 



 



 



 


राष्ट्रपति भवन की ओर जारी एक बयान में कहा कि ईद रमजान के पवित्र महीने के अंत का प्रतीक है. यह प्यार और करुणा की भावनाओं को बांटने का त्योहार है. यह त्योहार हमें एकजुटता और आपसी सद्भाव का संदेश देता है. राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि भारत की पहली महिला ने कहा कि मैं भारत और विदेशों में रहने वाले सभी नागरिकों को विशेष रूप से हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों ईद-उल-फित्र की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देती हूं.


ये भी पढ़ें- हुआ चांद का दीदार, कल मनेगा ईद का त्योहार, बिहार में प्रशासन सतर्क, सुरक्षा बलों की 29 कंपनियां तैनात


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को ईद की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि भारत के लोगों की ओर से मैं आपको और बांग्लादेश की जनता को ईद की बधाई देता हूं. पीएम मोदी ने कहा कि रमजान के दौरान दुनिया भर के मुसलमानों ने उपवास और प्रार्थना की है.