Jharkhand Politics: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने विधानसभा का विशेष सत्र 8 जुलाई को बुलाया है. इस दौरान उनकी सरकार का बहुमत परीक्षण होगा. वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि उनके पास आंकड़ा है. वह बहुमत साबित भी कर लेंगे, लेकिन विधायकों के मनोबल का खेल चलेगा. वहीं, बीजेपी प्रवक्ता अशोक बड़ाईक का कहना है कि भले ही हेमंत सोरेन ने शपथ ले लिया हो, लेकिन कई विधायक खुद को अलग करते नजर आ रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीजेपी प्रवक्ता अशोक बड़ाईक ने कहा कि हेमंत सोरेन के लिए फ्लोर टेस्ट इतना आसान नहीं होगा. साढे़ चार साल में जो राज्य की जनता से वादा किया था. क्या वह पूरा होगा? राज की जनता यह सवाल पूछेगी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हर एक मोर्चे पर विफल है और अब तक सिर्फ धोखा दिया गया है. आने वाले 3 महीने में सिर्फ झारखंडी युवाओं का दमन किया जाएगा और राज्य के अहित के लिए काम होगा.


यह भी पढ़ें: Hemant Soren: सीएम पद की शपथ लेने के बाद हेमंत सोरेन ने कहा- साजिश करके जेल भेजा था


झारखंड मुक्ति मोर्चा ने पलटवार करते हुए कहा कि तानाशाही लोग जो साजिश के बल पर राजनीति करना चाहते हैं. उनको बताने के लिए विशेष कार्य की जरूरत होती है. इसीलिए फिर से झारखंड की सत्ता पर अपनी झारखंडियों की सेवा करने के लिए हेमंत सोरेन वापस आ चुके हैं. डॉ. तनुज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की रातों की नींद उड़ाने जा रही है. बीजेपी ने उन्हें फसाने का काम किया, लेकिन हाई कोर्ट में जवाब दे दिया. आने वाले जो चुनाव होंगे विधानसभा के कोई हेमंत सोरेन के नेतृत्व में होंगे और फ्लोर टेस्ट सिर्फ एक औपचारिकता है. 


रिपोर्ट: धीरज ठाकुर