Prashant Kishor News: बिहार में अपनी नई पार्टी लॉन्च करने वाले प्रशांत किशोर ने प्रदेश की राजनीति में सुचिता लाने का वादा किया था. वह लगातार राजद पर गुंडाराज का आरोप लगाते थे, लेकिन जब चुनावी मंच की बात आई तो खुद भी वही करते हुए नजर आ रहे हैं. दरअसल, बिहार की 4 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए पीके ने जिन तीन उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है, वह तीनों दागी हैं. पीके के एक कैंडिडेट पर तो अपहरण तक का केस दर्ज है. प्रशांत किशोर ने कैमूर जिले की रामगढ़ सीट से सुशील कुमार सिंह कुशवाहा को मैदान में उतारा है. वहीं गया की बेलागंज सीट से प्रो. खिलाफत हुसैन का टिकट काटकर मोहम्मद अमजद को मैदान में उतारा है. इसी तरह से तरारी से एसके सिंह का टिकट काटकर अब किरण सिंह पर दांव खेला गया है. गया की इमामगंज से प्रत्याशी जितेंद्र पासवान को टिकट मिला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रामगढ़ सीट से जन सुराज के कैंडिडेट सुशील कुमार सिंह पर NI Act में केस दर्ज हैं. उन पर कुल दो मुकदमे दर्ज हैं. पहले मुकदमे में IPC की धारा 34, 307, 323, 341 और 504 के तहत केस दर्ज है. तो वहीं दूसरे मुकदमे में सेक्शन 138 और NI Act में केस दर्ज हैं. इसी तरह से इमामगंज से प्रत्याशी जितेंद्र पासवान पर अपहरण और धमकी देने का मामला दर्ज है. बेलागंज से जन सुराज के उम्मीदवार मोहम्मद अमजद पर सबसे ज्यादा 5 मामले दर्ज हैं. सभी मामले काफी संगीन हैं. उन पर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने, दंगा-फसाद कराने की धाराओं में पांचो मामले दर्ज हैं.


ये भी पढ़ें- तेजस्वी ने JDU नेता को भेजा कानूनी नोटिस, 12 करोड़ के मुआवजे की मांग


पीके ने पार्टी बनाने से महिलाओं को 40 फीसदी तक हिस्सेदारी देने का वादा किया था, लेकिन उपचुनाव में ऐसा होता नहीं दिख रहा है. हालांकि, उपचुनाव में उन्होंने तरारी विधानसभा सीट से किरण सिंह को टिकट दिया है. पहले यहां से एसके सिंह को उतारा गया था. जब एसके सिंह की दावेदारी फंसती नजर आई तो पीके ने उनका टिकट काट कर किरण सिंह को खड़ा कर दिया. इस तरह से पीके ने एक महिला को टिकट दिया है. एनडीए की ओर से दो महिलाएं ताल ठोंक रही हैं. हम से केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी की बहू तो वहीं जेडीयू से मनोरमा देवी को टिकट मिला है.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!