Sanjay Jha Become JDU Acting President: जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में संजय झा को पार्टी का कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है. अभी तक इस जिम्मेदारी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उठा रहे थे. हालांकि, वह सरकार के कार्यों में व्यस्तता के कारण पार्टी पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाते थे. इसी कारण उन्होंने अब अपने विश्वासपात्र संजय झा को पार्टी की बागडोर सौंप दी है. जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद संजय झा के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने का ऐलान किया. मुख्यमंत्री के फैसले का पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने स्वागत किया और सर्वसम्मति से संजय झा को संगठन की जिम्मेदारी सौंपी गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बैठक में पार्टी ने अगले साल यानी 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ने का फैसला लिया और इससे जुड़ा प्रस्ताव पास हुआ. बैठक में कहा गया कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में राष्ट्रीय कार्यकारिणी अपनी पूरी आस्था जताएगी और 2025 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव को नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. इसके साथ ही पार्टी ने झारखंड चुनाव 2024 में अपने उम्मीदवार उतारने और मजबूती से चुनाव लड़ने का फैसला लिया. बैठक में पार्टी नेताओं विशेषकर मंत्रियों को जमीनी स्तर पर उतरकर काम करने का आदेश दिया गया. 


ये भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड में अक्टूबर में हो सकते हैं विधानसभा चुनाव! EC कभी भी कर सकता है ऐलान


बता दें कि संजय कुमार झा की पहचान बिहार में मिथिला क्षेत्र के मजबूत नेता के रूप में की जाती है. उनका पैतृक गांव मधुबनी जिले के झंझारपुर में है. सीएम नीतीश कुमार के करीबी नेताओं में संजय झा भी शामिल हैं. संजय झा बिहार विधान परिषद के सदस्य रहे और बिहार सरकार में मंत्री भी बनाए गए. जदयू ने इसबार राज्यसभा का सांसद उन्हें बनाया है. संजय झा ने अपनी राजनीति की शुरुआत भाजपा के साथ की थी. बाद में वो जदयू के साथ आए.