Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2024: झारखंड में आज यानी मंगलवार (15 अक्टूबर) को विधानसभा चुनाव का शंखनाद होने जा रहा है. अब से कुछ देर में चुनाव आयोग झारखंड के साथ महाराष्ट्र में भी विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर देगा. जानकारी के मुताबिक, चुनाव आयोग दोपहर 3:30 बजे इस बाबत प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा और विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की पूरी डिटेल देगा. चुनावी बिगुल बजने से पहले झारखंड का सियासी पारा गरम हो गया है और सत्ताधारी जेएमएम एवं कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर बड़े गंभीर आरोप लगाए हैं. कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने चुनाव आयोग पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि चुनाव आयोग हमेशा संदेह के घेरे में है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि कल हेमंता बिस्वा शरमा ने चुनाव को लेकर कहा था और आज चुनाव की घोषणा हो जाती है. उन्होंने पूछा कि हरियाणा और महाराष्ट्र का चुनाव साथ में क्यों नहीं कराया गया, जबकि सिर्फ 20 दिन का अंतर दोनों में था. महाराष्ट्र के साथ झारखंड का चुनाव क्यों कराया जा रहा है जबकि झारखंड में ड्यू डेट 5 जनवरी की है. उन्होंने कहा कि तीसरी बात है कि पहले बीजेपी का कोई नेता कहता था कि ईडी की रेड होने वाली है और रेड होती थी. कल भी चुनाव से पहले ईडी की कार्रवाई हुई है. उन्होंने निर्वाचन आयोग से कहा कि अभी भी समय है 3:30 की प्रेस वार्ता है. उससे पहले कोई ऐसा निर्णय लें जिससे कोई भी विधायक अपना कार्यकाल पूरा करने से पीछे ना रहे.


ये भी पढ़ें- मोदी सरकार को समर्थन के एवज में कितनी सीटें ले पाते हैं नीतीश? इतनी मांग रही JDU


वहीं झारखंड भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि हम तैयार हैं. पांच जनवरी तक विधानसभा की मियाद पूरी हो रही है तो उससे से पहले यहां चुनाव होना था, लेकिन झारखंड मुक्ति मोर्चा घबरा गई है. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन, सोरेन डायनेस्टी के आखिरी युवराज साबित होंगे. JMM की करारी हार होगी. हम चुनाव के लिए तैयार हैं और वे लोग चुनाव के लिए तैयार नहीं हैं जिन्हें हार का डर सता रहा है. संविधान में दिए गए प्रावधान के अनुसार चुनाव आयोग मियाद पूरी होने के 6 महीने पहले तक चुनाव करा सकती है.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!