Jharkhand INDIA Block Seat Sharing: झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले इंडिया ब्लॉक में बड़ी टूट के संकेत मिल रहे हैं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सीट शेयरिंग का जो फॉर्मूला तैयार किया, उसे राजद ने ठुकरा दिया है. दरअसल, राजद नेता तेजस्वी यादव पिछले दो दिनों से रांची में है, लेकिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उनसे मुलाकात करना भी जरूरी नहीं समझा. दूसरी ओर राहुल गांधी जैसे ही रांची पहुंचे, सीएम सोरेन से उनकी मुलाकात हो गई. सूत्रों का कहना है कि इससे तेजस्वी यादव नाराज हो गए हैं. राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने भी इसके संकेत दिए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मनोज झा ने साफ कहा है कि उनकी पार्टी के प्रमुख नेताओं की गैर-मौजूदगी में जिस तरह से गठबंधन में सीट बंटवारे का ऐलान किया गया है, उससे पार्टी आहत हुई है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने अपने सभी विकल्प खुले रखे हैं. सूत्रों का कहना है कि पार्टी के राज्यसभा सांसद मनोज झा आज (रविवार, 20 अक्टूबर) 11 बजे प्रेस वार्ता करने वाले हैं. कहा जा रहा है कि अगर 11 बजे तक सीट शेयरिंग को लेकर बात नहीं बनी तो आरजेडी बड़ी घोषणा कर सकती है. दरअसल, सीट शेयरिंग के तहत राज्य की कुल 81 विधानसभा सीटों में 70 पर कांग्रेस और जेएमएम चुनाव लड़ेगी जबकि बची हुई सीटों को अन्य पार्टियों में डिवाइड किया जाएगा. मतलब 11 सीटों में से कुछ सीटें आरजेडी और कुछ लेफ्ट को दी जाएंगी.


ये भी पढ़ें- गठबंधन के लिए कांग्रेस हानिकारक, सहयोगियों के साथ कई राज्यों में कर चुकी है साजिश!


सूत्रों का कहना है कि तेजस्वी यादव को लेकर सीएम हेमंत सोरेन के व्यवहार से राजद काफी नाराज हुई है. वहीं दूसरी ओर इंडी गठबंधन के अंदर उभरे इस मतभेद से बिहार में सियासी बयानबाजी शुरू हो गयी है. बिहार के उपमुख्यमंत्री और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि राजद के रहने या नहीं रहने का परिणाम पर कोई असर नहीं पड़ेगा. अगर ये लोग मिलकर भी चुनाव लड़ेंगे तो भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा. झारखंड में फिर से बीजेपी की सरकार बनेगी.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!