Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2024: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 66 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, पूर्व सीएम चंपाई सोरेन और सीएम हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन के अलावा, पूर्व सांसद गीता कोड़ा, मीरा मुंडा और गीता बालमुचू का नाम शामिल है. इस लिस्ट को लेकर अब सत्ताधारी जेएमएम ने बीजेपी कार्यकर्ताओं का मजाक उड़ाया है. सीएम हेमंत सोरेन की पार्टी ने उन सभी कैंडिडेट के नाम उजागर किए जो दूसरे दलों से बीजेपी में आए और पार्टी ने उन्हें टिकट दे दिया. जेएमएम ने कहा कि बीजेपी के 66 में से 35 से ज्यादा कैंडिडेट तो दल-बदलू हैं. जेएमएम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता झोला ढोए और दल-बदलू नेता बन जाएं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जेएमएम ने इसे लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' अकाउंट से एक ट्वीट किया है. पार्टी ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को भी बाहरी बताया है. जेएमएम ने अपनी लिस्ट में बाबूलाल मरांडी को पहले नंबर पर रखा है. हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन का नाम 5वें नबंर पर है, जबकि पूर्व सीएम चंपई सोरेन का नाम 20वें नंबर पर लिखा है.


 



ये भी पढ़ें- कांग्रेस की पहली लिस्ट में आलमगीर आलम का नाम नहीं, इससे क्या संदेश देने की कोशिश?


बीजेपी ने 66 में से 12 महिलाओं को उतारा है. पार्टी ने 8 टिकट उन नेताओं को दिए हैं, जो दूसरी पार्टियों से आए हैं. पार्टी ने दूसरों दलों से आए जिन नेताओं को टिकट दिया है, उनमें चंपाई सोरेन, बाबूलाल सोरेन, लोबिन हेंब्रम, कमलेश सिंह, रौशन लाल चौधरी, मनोज यादव, मंजू देवी और सन्नी टोप्पो शामिल हैं. चंपई सोरेन को सरायकेला, बाबूलाल सोरेन को घाटशिला, लोबिन हेम्ब्रम को बोरियो सीट से टिकट दिया है. इसके अलावा मनोज यादव को बरही, मंजू देवी को जामुआ और सन्नी टोप्पो को मांदर से टिकट मिला है. कमलेश सिंह को हुसैनाबाद और रौशन लाल चौधरी को बरकागांव से मैदान में उतारा है. वहीं 2024 के लोकसभा चुनाव में हारने वाले 3 नेता भी विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!