Jharkhand News: झारखंड की सत्तारूढ़ पार्टी JMM के विधायक लोबिन हेंब्रम एक बार फिर से बगावत पर उतर आए हैं. उन्होंने अपनी ही सरकार के खिलाफ बड़ी जंग छेड़ दी है और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर बड़े गंभीर आरोप लगाए हैं. बोरियो सीट से JMM विधायक लोबिन हेम्ब्रम का कहना है कि हेमंत सरकार ने झारखंड के लोगों को ठगने का काम किया है. उन्होंने कहा कि जिस मुद्दे पर राज्य में सरकार बनी थी काम उससे उलट चल रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


 
JMM विधायक लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि प्रदेश के मूल निवासी यानी आदिवासियों की जमीन लूटी जा रही है और सरकार सिर्फ देख रही है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर हमला करते हुए लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि सीएम भगवान बिरसा मुंडा के गांव में बड़े-बड़े नेता जाते हैं. कई वायदे करते हैं, लेकिन वहां की हकीकत कुछ और है. उन्होंने कहा कि उनके गांव के लोग और वंशज बदहाली में जीवन जी रहे हैं.


उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन ने सत्ता में आने से पहले वादा किया था कि हमारी सरकार बनेगी तो सबसे पहले CNT एक्ट को लागू करेंगे, लेकिन आज सरकार के नाक के नीचे इस कानून का उल्लंघन हो रहा है. सरना, मशाना और अन्य जमीन की लूट मची हुई है. इस जमीन पर बड़े-बड़े अधिकारी और कारोबारी अस्पताल और होटल बना रहे हैं. सरकार ने जब वादा किया तो यहां के बच्चों को उम्मीद थी कि झारखंड के दिन बदलेंगे उन्हें रोजगार मिलेगा, लेकिन सरकार का पांच लाख का वादा सिर्फ जुमला निकला. 


ये भी पढ़ें- अवैध कोयला खनन के दौरान धंसी खदान, 3 की मौत, कई के फंसे होने की आशंका


इस दौरान झामुमो विधायक ने अपने सरकार की नियोजन नीति पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि यह 60-40 क्या है, इसकी जानकारी सिर्फ मुख्यमंत्री को ही है. किस आधार पर कैसे स्थानीय को रोजगार मिलेगा यह किसी को पता नहीं है. लोबिन ने कहा कि सदन में पेशा एक्ट के बारे में जब भी सवाल उठाते हैं, तब इसपर जवाब मिलता है कि सरकारी अधिकारी इसकी तैयारी कर रहे हैं, लेकिन कब बनेगा इसकी किसी के पास जवाब नहीं है.


ये भी पढ़ें- मणिपुर हिंसा की आग सियासी बन पहुंची झारखंड, यहां की राजनीति का बढ़ाया तापमान


बता दें कि लोबिन हेंब्रम पहले भी हेमंत सोरेन की आलोचना कर चुके हैं. पारसनाथ मुद्दे पर उन्होंने सीए सोरेन पर बिहारी सलाहकारों से घिरे होने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि ये लोग आदिवासी विरोधी हैं. बता दें कि लोबिन हेंब्रम संताल परगना की बोरियो सीट से पांच बार विधायक चुने गए हैं. एक बार झामुमो ने उनका टिकट काट दिया था तो वे निर्दलीय चुनाव जीत गए थे. अपने इलाके में उनका खासा जनाधार है.