Jharkhand Election 2024 Live: JMM ने खूंटी में बदला उम्मीदवार, चंपई सोरेन और गणेश महली की होगी कड़ी टक्कर, यहां देखें अपडोट

काजोल गुप्ता Fri, 25 Oct 2024-2:55 pm,

Jharkhand Assembly Election 2024 Live Updates: झारखंड विधानसभा चुनाव आने में अब केवल कुछ ही दिन रह गए है. जिसके चलते सभी पार्टियां तैयारी में लगी हुई है. चुनाव प्रचार अभियान तेजी से चला रही है.

Jharkhand Assembly Election 2024 Live News: झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 में एक महीने से भी कम का समय बचा हुआ है. जिसके चलते सभी पार्टियां जोर शोर से अपनी तैयारी में लगी हुई है. झारखंड में चल रहे विधानसभा चुनाव के लिए राज्य के तमाम दिग्गजों ने नामांकन दाखिल कर दिया है और चुनाव प्रचार अभियान तेज कर दिया गया है । एक दूसरे के खिलाफ आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. JMM ने राज्य की सरायकेला विधानसभा सीट पर गणेश महली को उम्मीदवार बनाया है. यहां जानें चुनाव से जुड़ा हर अपडेट-

नवीनतम अद्यतन

  • Jharkhand Assembly Election 2024: सिल्ली विधानसभा सीट से सुदेश महतो ने किया नामांकन
    झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण के नामांकन का आज आखिरी दिन है. बारिश के बावजूद नामांकन के दौरान नेताओं और कार्यकर्ताओं का उत्साह देखा गया तमाम विधानसभा सीट के लिए प्रत्याशियों ने निर्वाचित पदाधिकारी के पास जाकर नामांकन पर्चा दाखिल किया. इसी कड़ी में एनडीए गठबंधन की तरफ से सिल्ली विधानसभा सीट के लिए आजसू प्रत्याशी सुदेश महतो ने नामांकन पर्चा दाखिल किया. इस दौरान असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा मौजूद रहे.

  • Jharkhand Assembly Election 2024:  बोकारो में योगेंद्र महतो ने नामांकन पर्चा भरा।
    बोकारो के गोमिया विधानसभा क्षेत्र से तेनुघाट में योगेंद्र महतो ने किया नामांकन. निर्वाची पदाधिकारी 34- गोमिया विधानसभा क्षेत्र सह अपर समाहर्ता मो. मुमताज अंसारी के समक्ष झारखंड मुक्ति मोर्चा पार्टी से योगेंद्र प्रसाद ने नामांकन पर्चा दाखिल किया।

  • Jharkhand Assembly Election 2024:  मुख्यमंत्री चम्पई सोरेन ने किया नामांकन
    सरायकेला विधानसभा के लिए मुख्यमंत्री चम्पई सोरेन ने नामांकन किया दाखिल कहा झारखंडियों का सम्मान देने का काम किया है भारतीय जनता पार्टी

  • Jharkhand Assembly Election 2024: लालू यादव का भाजपा पर हमला, कहा- 'हम जीतेंगे...'  
    झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर के लालू प्रसाद यादव ने कहा कि उम्मीद है पार्टी जीतेगी, हम लोगों की पार्टी जीतेगी. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि झारखंड चुनाव में हम भी जाएंगे. 

  • Jharkhand Assembly Election 2024: BJP के दो जिला उपाध्यक्ष ने टिकट नहीं मिलने पर दिया इस्तीफा 
    गढ़वा जिला भाजपा मे टिकट के उम्मीदवार को टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे दो जिला उपाध्यक्ष राजीव राज तिवारी एवं उमेन्द्र यादव ने जिला उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया हैं. राजीव राज तिवारी गढ़वा विधानसभा क्षेत्र से टिकट के उम्मीदवार थे, लेकिन टिकट नहीं मिलने से उन्होंने दो दिन पहले प्रत्याशी का विरोध कर 25 अक्टूबर तक का अल्टीमेटम दिया था और आज उन्होंने सिर्फ जिला उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया. वहीं भवनाथपुर से उमेन्द्र यादव ने पार्टी से सभी पदों से इस्तीफा देते हुए समाजवादी पार्टी को ज्वाइन कर लिया. दोनों ने अपना इस्तीफा जिला अध्यक्ष ठाकुर महतो को सोशल मीडिया के माध्यम से भेज दिया.

  • Jharkhand Assembly Election 2024:घाटशिला और बहरागोड़ा से भाजपा प्रत्याशियों ने किया नॉमिनेशन
    घाटशिला में घाटशिला एसटी रिजर्व सीट से पूर्व सीएम चम्पाई सोरेन के पुत्र बाबूलाल सोरेन और बहरागोड़ा विधानसभा सीट से पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर दिनेशानंद गोस्वामी ने बतौर भाजपा प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल किया. इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश भी घाटशिला पहुंचे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link