Bihar Politics: बिहार में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं. विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. और बीजेपी के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं. हालांकि, दोनों में से किसी गठबंधन में अभी तक सीट शेयरिंग को लेकर कोई निर्णय नहीं हुआ है. विपक्षी गठबंधन के बाद अब NDA गठबंधन में भी सीट शेयरिंग को लेकर पेंच फंसता दिख रहा है. NDA गठबंधन में शामिल जीतन राम मांझी की पार्टी ने अब जमुई सीट पर दावा ठोंक दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन ने जमुई लोकसभा सीट पर अपना दावा ठोकते हुए कहा कि जिस तरह पूर्व सांसद स्वर्गीय भोला मांझी ने जमुई का विकास किया था. अब उनके सपने को पूरा करने का काम हम पार्टी करेगी, इसलिए हम के किसी साथी को जमुई लोकसभा की कमान मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हम एनडीए के साथियों से कहना चाहते हैं कि जमुई लोकसभा की जनता हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा पार्टी की ओर देख रही है. स्व. भोला मांझी की तरह हम पार्टी भी जमुई का विकास करेगी.


ये भी पढ़ें- Bihar: आनंद मोहन के विधायक बेटे ने खोला RJD सांसद के खिलाफ मोर्चा, कहा- ठाकुरों के खिलाफ बोले तो...


बता दें कि वर्तमान समय में सीट से लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान सांसद हैं. चिराग भी एनडीए का हिस्सा हैं. उधर चिराग की निगाहें अपने चाचा और केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस की सीट हाजीपुर पर टिकी हैं. चिराग हाजीपुर सीट को अपनी पिता की सीट बताकर उस पर अपना अधिकार बता रहे हैं. जबकि पशुपति का कहना है कि रामविलास पासवान ने खुद उन्हें हाजीपुर भेजा था और अब हाजीपुर उनकी कर्मभूमि बन चुकी है, जहां से उन्हें कोई हटा नहीं सकता.