Opposition Unity: 2024 के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन विपक्षी एकता की मुहिम में जुटे हैं. उनकी कोशिश है कि मोदी के खिलाफ सभी विपक्षी दलों को एक छतरी के नीचे लाकर खड़ा किया जाए. इस कवायद में वे लगातार विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. नीतीश कुमार ने पिछले दिनों कई नेताओं से मुलाकात की थी, इनमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी   के अलावा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


नीतीश के अलावा ममता, राहुल और केजरीवाल भी पीएम पद की रेस में हैं. ऐसे में सवाल ये है कि क्या ये नेता नीतीश कुमार के अपना बॉस स्वीकार करेंगे. सवाल ये है कि क्या ऐसा हो पाएगा. क्या सभी दलों एकसाथ चुनाव लड़ने को तैयार हो जाएगे. सीट शेयरिंग पर कोई विवाद नहीं होगा और पीएम पद के लिए भी मारामारी नहीं होगी. इन तमाम सवालों के जवाब भविष्य की गर्त में छिपे हैं. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इन सवालों का जवाब दिया है. पत्रकारों की ओर से पूछे गए सवाल में संजय सिंह ने ना तो 'हां' में जवाब दिया और ना ही खुलकर 'ना' कहा. संजय सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार से अरविंद केजरीवाल की मुलाकात हुई है, जल्द ही सार्थक परिणाम आएंगे.


नीतीश को अपना बॉस मानेंगे केजरीवाल?


बता दें कि केजरीवाल की पार्टी AAP ने तो महज 10 साल में ही राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल कर लिया है. आज दो राज्यों (दिल्ली और पंजाब) में उनकी पूर्ण बहुमत की सरकारें चल रही हैं. वहीं बिहार में नीतीश कुमार को सरकार चलाने के लिए 7 दलों का सहारा लेना पड़ रहा है. यदि कोई भी दल समर्थन खींच ले तो सरकार भरभराकर गिर जाए. 


ये भी पढ़ें- Bihar: बीजेपी ने जारी की नीतीश की 'धोखेबाजी' वाली लिस्ट, देखिए इस लिस्ट में किस-किस का नाम


नीतीश को पटनायक से मिला झटका!


उधर विपक्षी एकता की मुहिम में जुटे नीतीश कुमार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से तगड़ा झटका मिला है. दरअसल, पटनायक को अपने पाले में खड़ा करने के लिए नीतीश शुक्रवार (5 मई) को उनसे मुलाकात करने वाले थे, लेकिन आखिरी वक्त में उन्हें अपना दौरा रद्द करना पड़ा. जानकारी के मुताबिक, ओडिशा के मुख्यमंत्री ने सीएम नीतीश कुमार को मिलने का समय ही नहीं दिया था. हालांकि, ये स्पष्ट नहीं हुआ है कि नवीन पटनायक ने आखिर किस वजह से नीतीश कुमार को मिलने का समय नहीं दिया.