पटना: Nitin Gadkari: चुनाव में अकसर आप सुनते होंगें मटन और चिकन के नाम पर वोट बटोरे जाते हैं. इस बात की पुष्टि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी कर दी है. उनके बयान का विश्लेषण हम इस आर्टिकल में करेंगे और बताएंगे की उनका बयान सुर्खियां क्यों बटोर रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नितिन गडकरी का बयान हो रहा वायरल
दरअसल, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राज्य शिक्षत परिषद की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि आपकी जीत जनता तय करती है. मेरा तो इस बात से भरोसा उठ गया है कि लोग चुनावों में मटन या चिकन खिला वोट मांगते है. इस प्रक्रिया का मैंने एक बार प्रयोग किया था चुनावों में एक-एक किलो मटन और चिकन लोगों के घरों तक पहुंचाया और उसके बाद भी में चुनाव हार गया. 
उन्होंने कहा कि यह सब करने से कोई फायद नहीं है अगर करना है तो जनता का विश्वास और प्यार बनाएं. चुनाव के दौरान प्रलोभन दिखाने के बजाय लोगों के दिलों में विश्वास और प्यार को पैदा करने का काम करें. एक बार आपने भरोसा कायम कर लिया तो आपकी जीत तय है. जानकारी के लिए बता दें कि इनका यह बयान बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.


ये भी पढ़िए-  The First Flying Man: ये मुस्लिम इंजीनियर था दुनिया में सबसे पहले उड़ान भरने वाला शख्स, सिल्क से बनाई थी सवारी


बिहार में मटन पर होता है मतदान!
अगर बिहार के चुनाव की बात करें तो यहां अलग ही माहौल होता है. यहां हर चुनाव में भी प्रत्याशियों पर आरोप लगता है कि वह वोट के लिए मटन और चिकन बाटने का काम करते हैं. कई बार आपने खबरों में पढ़ा होगा या फिर देखा होगा कि कई ग्राम पंचायत चुनाव में कैंडिडेट चुनाव अपनी जीत सुनश्चित करने के लिए इस तरह का काम करते हैं. मतदाता के घरों के अंदर एक-एक किलो मटन पहुंचाने का काम करते है. जब पुलिस की इस बात का पता चलता है तो कई बार कानूनी कार्रवाई भी खूब होती है.


लोगों में जागरूकता है जरूरी
इस खबर के माध्यम से बता दें कि चुनाव आम नागरिकों के लिए होता है. सरकार आम लोगों को एक मौका देती है कि वो अपने बीच एक ऐसे उम्मीदवार को चुने जो सिर्फ उनके लिए काम करें और उनकी परेशानियों को सुनकर उसका समाधान करें. मटन, चिकन, कपड़े और पार्टी के लालच में ना आए. ये सब आपको सिर्फ एक बार ही मिलता है. ऐसे में लोगों को जागरूक होने की जरूरत है.


ये भी पढ़िए- ITR में गड़बड़ी करने पर एक लाख लोगों को आयकर विभाग का नोटिस, कहीं आपने भी तो ये गलती नहीं की?