Nitish Kumar Cabinet Expansion: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसी सप्ताह मंत्रिमंडल विस्तार कर सकते हैं. चर्चा है कि बेंगलुरु में होने वाली विपक्ष की बैठक के तुरंत बाद इस कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस मंत्रिमंडल विस्तार में चार नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है. इसमें 2 मंत्री राजद कोटे से होंगे, जबकि कांग्रेस कोटे से भी 2 विधायक मंत्री बन सकते हैं. वैसे भी कांग्रेस लंबे समय से 2 मंत्री पद की मांग कर रही है. पटना में विपक्ष की बैठक में आए राहुल गांधी ने भी इसको लेकर नीतीश कुमार से चर्चा की थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


खास बात ये है कि वो नेता भी मंत्री बन सकता है, जिसको लेकर खुद सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि वो बीजेपी में जाने वाला है. दरअसल, राजद एमएलसी सुनील सिंह जब नीतीश सरकार पर हमलावर थे, तो सीएम ने दावा किया था कि वो बीजेपी की भाषा बोल रहे हैं और जल्द ही बीजेपी ज्वाइन कर लेंगे. सुनील सिंह पर यह भी आरोप लगा था कि वो बीजेपी से लोकसभा चुनाव का टिकट चाहते हैं. हालांकि, अब वही सुनील सिंह नीतीश कैबिनेट का हिस्सा होंगे. 


ये भी पढ़ें- नाम, रणनीति और चेहरा? जानें बेंगलुरु में विपक्ष की बैठक में किन मुद्दों पर होगी बात


इसके अलावा भूमिहार समाज से आने वाले राजद नेता कार्तिक कुमार सिंह फिर से मंत्री बन सकते हैं. कार्तिक को कानूनी विवादों के बाद मंत्री पद छोड़ना पड़ा था. सूत्रों के अनुसार, अब एक बार फिर से उन्हें मंत्री बनाने की बात चल रही है. अपहरण मामले में फंसे कार्तिक कुमार को इस्तीफा देना पड़ा था. उनके मंत्री बनाए जाने पर बीजेपी काफी हमलावर थी. जिसके कारण उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था. अगर इस नाम पर नीतीश कुमार गर सहमत नहीं हुए तो वीना शाही को मंत्री बनाया जा सकता है. 


ये भी पढ़ें- विपक्ष और NDA का शक्ति प्रदर्शन, देखिए किसका पलड़ा है ज्यादा भारी


कांग्रेस की ओर से अजीत शर्मा, पूर्व मंत्री मदन मोहन झा, विजय शंकर दुबे और विजेंद्र चौधरी में से कोई दो नेता मंत्रिमंडल में दिखाई दे सकते हैं. विजय शंकर दुबे और विजेंद्र चौधरी की दावेदारी ज्यादा चर्चा में है. बता दें कि पटना में विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक समाप्त होने के बाद राहुल गांधी ने सीएम नीतीश कुमार से कैबिनेट विस्तार पर चर्चा की थी.. राहुल गांधी ने नीतीश कुमार से पूछा था कि कांग्रेस नेताओं को कब मंत्री बना रहे हैं? इस पर नीतीश कुमार ने कहा था- ‘कै गो बनवाना है’. इसका वीडियो भी वायरल हो गया था.