Ashok Choudhary Poem Politics: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी मंत्री अशोक चौधरी एक बार फिर से चर्चा में आ गए हैं. पिछली बार वो उनके एक बयान पर विवाद हो गया था तो अब एक ट्वीट पर सियासी पारा चढ़ गया है. दरअसल, अशोक चौधरी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक कविता ट्वीट की है, जिसका शीर्षक 'बढ़ती उम्र में इन्हें छोड़ दीजिए' है. इस कविता में उन्होंने लिखा- एक दो बार समझाने से यदि कोई नहीं समझ रहा है तो सामने वाले को समझाना, "छोड़ दीजिए." आगे लिखा- गिने चुने लोगों से अपने विचार मिलते हैं, यदि एक दो से नहीं मिलते तो उन्हें, ''छोड़ दीजिए.'' कहा जा रहा है कि इस कविता के जरिए मंत्री अशोक चौधरी ने अप्रत्यक्ष रूप से नीतीश कुमार पर तंज कसा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जेडीयू नेता ने अपनी कविता में आगे लिखा- एक उम्र के बाद कोई आपको न पूछे या कोई पीठ पीछे आपके बारे में गलत कह रहा है तो दिल पर लेना छोड़ दीजिए. अपने हाथ कुछ नहीं, ये अनुभव आने पर भविष्य की चिंता करना छोड़ दीजिए. यदि इच्छा और क्षमता में बहुत फर्क पड़ रहा है तो खुद से अपेक्षा करना छोड़ दीजिए. हर किसी का पद, कद, मद, सब अलग है इसलिए तुलना करना छोड़ दीजिए. बढ़ती उम्र में जीवन का आनंद लीजिए, रोज जमा खर्च की चिंता करना छोड़ दीजिए. उम्मीदें होंगी तो सदमे भी बहुत होंगे, यदि सुकून से रहना है तो उम्मीद करना छोड़ दीजिए. सूत्रों की मानें तो मंत्री अशोक चौधरी की विवादित कविता के बाद मुख्यमंत्री ने उनको तलब किया है. दोनों के बीच सीएम आवास में डेढ़ घंटे तक बातचीत हुई. 


ये भी पढ़ें- अशोक चौधरी की सफाई काम नहीं आएगी, उपेंद्र कुशवाहा ने किया नीतीश कुमार का बचाव


सीएस हाउस से बाहर आए मंत्री चौधरी का कहना था कि मेरा सोशल मीडिया पोस्ट सामान्य था. मैं नीतीश कुमार के खिलाफ क्यों ट्वीट करूंगा? नीतीश को मैं मानस पिता मानता हूं. जितना प्यार मुझे नीतीश कुमार से मिला, उतना किसी को नहीं मिला होगा. कुछ लोग चाहते हैं कि मैं नीतीश कुमार से दूर हो जाऊं. अपनी-अपनी सोच है. किसी को गिलास आधा खाली दिखता है, किसी को आधा भरा. बता दें कि नीतीश कुमार और अशोक चौधरी के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग देखने को मिलती है. जून 2024 में पटना में एक कार्यक्रम में पहुंचे नीतीश कुमार ने वहां डिप्टी सीएम विजय सिन्हा और मंत्री अशोक चौधरी का सिर आपस में टकरा दिया था. ये सबकुछ मजाक-मजाक में किया गया था. सितंबर 2023 में नीतीश कुमार ने अचानक अपने मंत्री अशोक चौधरी की गर्दन पकड़ ली थी और पास में ही खड़े एक टीका लगाए पत्रकार के माथे से उनका सर टकरा दिया था. जब इसे नाराजगी बताया गया तो उन्होंने फिर से पत्रकारों के सामने अशोक चौधरी को कसकर गले लगा लिया था.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!