भागलपुर:  Bihar Politics: लोकसभा चुनाव में NDA के खिलाफ खड़े होने वाले विपक्षी गठबंधन INDIA की चौथी बैठक दिल्ली में संपन्न हुई और इस बैठक के बाद बिहार का सियासी पारा गरम हो गया. दरअसल इस बैठक में ममता बनर्जी ने पीएम पद के लिए नीतीश कुमार की नाम के जगह कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का नाम आगे कर दिया और इस प्रस्ताव पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी सहमत नजर आए. हालांकि राजद सुप्रीमो लालू यादव, तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार इस प्रस्ताव से असहज नजर आए और बैठक की समाप्ति के बाद बिना प्रेस कॉफ्रेंस में शामिल हुए ही वह सभी वहां से निकल गए. इसके बाद तो कांग्रेस के खिलाफ जेडीयू के नेताओं के बयानों की बाढ़ सी आ गई. बता दें कि अब इसी में एक नाम भागलपुर के बयानवीर जदयू विधायक गोपाल मंडल का भी आ गया. जिन्होंने साफ कह दिया कि पब्लिक खड़गे-फड़गे को नहीं जानती, नीतीश कुमार को जानती है और वही पीएम पद के उम्मीदवार होंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- आखिर किस पर निशाना! सम्राट बोले- नीतीश को बीजेपी से अलग करने के लिए गुमराह किया गया


हार में जेडीयू की तरफ से INDIA अलायंस द्वारा नीतीश कुमार को पीएम पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने का प्रस्ताव नहीं आने के बाद से ही घमासान मचा हुआ है. जेडीयू के सांसद सुनील कुमार पिंटू ने तो कांग्रेस की जमकर इसके बाद आलोचना की और उन्होंने इस बैठक को ही टांय-टांय फिस्स बता दिया. इसके बाद जेडीयू के कुछ नेता INDIA अलायंस के समर्थन में आ गए. तो वहीं दूसरी तरफ यह भी सूत्रों के हवाले से खबर आने लगी कि वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार नीतीश कुमार होंगे. 


दूसरी तरफ अपने बड़बोलेपन और विवादित बयानों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले सीएम नीतीश की पार्टी जदयू के विधायक गोपाल मंडल ने एक बार फिर सियासी बम फोड़ा है. इस बार फिर उन्होंने गठबंधन के बड़े नेता के खिलाफ बड़ा बयान दे दिया है. दरअसल गोपाल मंडल ने कहा कि सब कुछ नीतीश कुमार ने किया है, उन्होंने इस गठबंधन को तैयार करने के लिए संयोजक की भूमिका निभाई है. नीतीश कुमार का चेहरा निर्विवादित है. ऐसे में इनको ही प्रधानमंत्री चुना जाना चाहिए. महंगाई के खिलाफ में कांग्रेस को हटाकर लोगों ने भाजपा को लाया था क्योंकि उस वक़्त महंगाई थी वह अब भी है. 


गोपाल मंडल ने आगे कहा कि कांग्रेस विश्वास करने के लायक नहीं है. वो यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा कि खड़गे-फड़गे का नाम पब्लिक नहीं जानती है. आम पब्लिक नीतीश कुमार को जानती है. और नीतीश कुमार ही प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनेंगे.