Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 का शंखनाद भले ना हुआ हो, लेकिन रणक्षेत्र सजने लगा है. चुनावी रणभेरी बजने में अभी वक्त है, लेकिन योद्धा मैदान में कूदने के लिए मचल रहे हैं. मोदी को सत्ता के सिंघासन से उतारने के लिए विपक्ष एकजुट हो चुका है. मोदी विरोधी 26 दलों ने गठबंधन कर लिया है और इसका नाम रखा है I.N.D.I.A., बीजेपी के खिलाफ चुनावी रणनीति तय करने के लिए इस गठबंधन की तीसरी बैठक मुंबई में आयोजित की गई है. 31 अगस्त और 01 सितम्बर को होने वाली इस बैठक में शामिल होने के लिए विपक्षी नेताओं का पहुंचना जारी है. बैठक मुंबई के ग्रैंड हयात होटल में होनी है. बैठक से पहले CM नीतीश कुमार के समर्थकों ने उनके स्वागत में मुंबई की सड़कों पर पोस्टर लगाए हैं. इन पोस्टरों में नीतीश कुमार को पीएम कैंडिडेट के तौर पर पेश किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


जानकारी के मुताबिक जेडीयू विधायक कपिल पाटिल की तरफ से ये पोस्टर लगाए गए हैं. मुंबई के विलेपार्ले वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर काफी संख्या में पोस्टर लगाए गए हैं. इसी रास्ते से होकर सारे नेता बैठक में जाएंगे. इस पोस्टर में नीतीश कुमार को पीएम पद की दावेदार बताया गया है. पोस्टर में 'देश मांगे नीतीश कुमार' के नारे लिखे हैं. वहीं दूसरी ओर, आम आदमी पार्टी की ओर से अरविंद केजरीवाल को विपक्ष का पीएम पद का उम्मीदवार बनाने की मांग की गई है. आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कर ने कहा कि अगर आप मुझसे पूछें तो मैं चाहूंगी कि केजरीवाल प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनें. इतनी कमरतोड़ महंगाई में भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में महंगाई सबसे कम है.


ये भी पढ़ें- Bihar School Holidays: स्कूलों की छुट्टियों में कटौती के फैसले का हो रहा विरोध, जाने क्या है सरकार का रुख?


सपा भी किसी से पीछे नहीं


अपने नेता को पीएम मेटेरियल बताने में समाजवादी पार्टी भी किसी से पीछे नहीं है. सपा की नेता जूही सिंह ने कहा कि हम चाहते हैं कि अखिलेश यादव विपक्षी गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री उम्मीदवारों के चेहरों में से एक हो. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव पीएम पद का चेहरा हों, सपा का हर कार्यकर्ता यही चाहता है. अखिलेश यादव के अदंर यह काबिलियत भी है. वह किसी न किसी दिन इस पद तक जरूर पहुंचेंगे. हालांकि उन्होंने आगे कहा कि गठबंधन में कोई भी फैसला सामूहिक तौर पर लिया जाएगा.