Patna: विपक्षी दलों के नेताओं की सहमति के बाद यह तय हो गया है कि विपक्षी दलों की बैठक पटना में 23 जून को होगी. इस बैठक में भाग लेने के लिए कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने इसकी सहमति दे दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

23 जून को होगी बैठक


इसकी घोषणा बुधवार को बिहार के उप मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने पटना में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में की. जदयू के सांसद ललन सिंह ने कहा कि पहले यह बैठक 12 जून को होनी थी, लेकिन कुछ नेताओं के अन्य कार्यक्रमों में व्यस्त होने के कारण यह बैठक स्थगित कर दी गई थी. उन्होंने कहा कि अब 23 जून को पटना में विपक्षी दलों की बैठक होगी, जिसमे आगे की रूपरेखा तय की जाएगी.


 



ये नेता लेंगे हिस्सा


उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता खरगे, राहुल गांधी के अलावा इस बैठक के लिए एनसीपी के नेता शरद पवार, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे, स्टालिन, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, वामपंथी दलों के नेताओं में डी राजा, सीताराम येचुरी और दीपांकर भट्टाचार्य ने अपनी सहमति दे दी है.


बीजेपी को रोकने की कोशिश


उन्होंने कहा कि देश में आज अघोषित आपातकाल लागू है. इधर, राजद के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा को रोकने के लिए विपक्षी दलों को एकसाथ लाने के प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज देश की जो स्थिति है उसमे लोकतंत्र पर प्रहार किया जा रहा है तथा संविधान के साथ छेड़छाड़ की जा रही है. ऐसे में भाजपा को हटाने के लिए हमसब एक साथ बैठ कर आगे की रणनीति बनाएंगे.


(इनपुट आईएएनएस के साथ)