Osama Shahab Join RJD: बिहार के बाहुबली दिवंगत नेता शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब ने आधिकारिक तौर पर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) का दामन थाम लिया है. उन्हें पार्टी में शामिल कराने के लिए तेजस्वी यादव के लिए राजद अध्यक्ष लालू यादव भी मौजूद थे. वहीं शहाबुद्दीन की पत्नी और ओसामा की मां हिना शहाब भी इस कार्यक्रम में शामिल हुई थीं. लोकसभा चुनाव के बाद से ही लालू यादव ने शहाबुद्दीन परिवार के साथ रिश्ते सुधारने की कोशिश शुरू कर दी थी. कुछ महीने पहले ही लालू यादव और तेजस्वी यादव ने हिना शहाब से मुलाकात की थी. जानकारी के मुताबिक, राजद के MLC विनोद जायसवाल ने मीटिंग अरेंज कराई थी. उसके बाद लालू परिवार और शहाबुद्दीन परिवार के बीच रिश्ते सामान्य होने लगे थे. हालांकि, इस पूरे मामले पर किसी भी तरफ से बयान नहीं आया लेकिन वक्त गुजरता गया और यह बात आज नतीजे के रूप में सामने आ गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि शहाबुद्दीन और लालू यादव के बीच पारिवारिक रिश्ते थे. लेकिन शहाबुद्दीन के निधन के बाद दोनों परिवारों में मनभेद हो गया था. शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब का आरोप था कि उनके पति आरजेडी के संस्थापक सदस्य थे, लेकिन उनके निधन के बाद पार्टी ने कोई श्रद्धांजलि तक नहीं दी थी. यही वजह रही कि शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब ने इस लोकसभा चुनाव में सीवान से निर्दलीय चुनाव लड़ा था. हालांकि लोकसभा चुनाव के बाद से ही लालू यादव ने गलती सुधारने की कोशिश शुरू कर दी थी.


ये भी पढ़ें- बिहार में क्या है सैलरी स्कैम, जिस पर नीरज कुमार और तेजस्वी यादव में जारी है जंग


राजनीतिक जानकारों की माने तो शहाब परिवार और आरजेडी की करीबी से दोनों को ही फायदा होने की संभावना है. दरअसल, हिना शहाब ने आरजेडी से अलग कई बार निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपना भाग्य आजमाने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं हाथ लगी. अब आरजेडी के साथ आने के बाद जहां आरजेडी को सिवान क्षेत्र के मुस्लिम वोटर्स को साधने में आसानी होगी, वहीं ओसामा-हीना के हिस्से भी एक-दो सीट आ सकती है. इस से पहले ओसामा का नाम अपराध में उछलने से आरजेडी उनसे किनारा किये हुए थी.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!