Bihar News: गंगा नदी ने धारण किया रौद्र रूप तो हालात का जायजा लेने पहुंचे CM नीतीश कुमार, देखें तस्वीरें

बिहार में बरसात आते ही नदियों का जलस्तर बढ़ने लगता है. इस समय प्रदेश की करीब सभी नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है. गंडक, कोसी, गंगा नदी और बागमती कई जगहों पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही है.

शैलेंद्र Fri, 09 Aug 2024-7:06 pm,
1/7

नदियों का जलस्तर बढ़ा

बिहार में बरसात आते ही नदियों का जलस्तर बढ़ने लगता है. इस समय प्रदेश की करीब सभी नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है. गंडक, कोसी, गंगा नदी और बागमती कई जगहों पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. वही, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 9 अगस्त, 2024 दिन शुक्रवार को सड़क मार्ग से पटना के आसपास गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का जायजा लिया है. 

2/7

सीएम नीतीश अटल पथ होते हुए जेपी गंगा पथ पहुंचे

सीएम नीतीश अटल पथ होते हुए जेपी गंगा पथ पहुंचे. उन्होंने कंगन घाट तक गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का जायजा लिया. साथ ही जेपी गंगा पथ के कंगन घाट, काली घाट, गांधी घाट और कृष्णा घाट पर रूककर गंगा नदी के आसपास के क्षेत्रों का जायजा लिया.

3/7

सीएम ने सारी तैयारी पूरी रखने को कहा

मुख्यमंत्री ने गंगा नदी के किनारे वाले क्षेत्रों में बढ़ते जलस्तर को ध्यान में रखते हुए अलर्ट रहने का निर्देश दिया है. साथ ही सारी तैयारी पूरी रखने को कहा है. 

4/7

कृष्णा घाट पर निर्माणाधीन एप्रोच रोड

अशोक राजपथ को जेपी गंगा पथ से मिलाने वाले कृष्णा घाट पर निर्माणाधीन एप्रोच रोड की सीएम नीतीश कुमार ने जानकारी ली. साथ ही तेजी से निर्माण पूर्ण करने का निर्देश दिया है. 

5/7

मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार मौजूद

सीएम नीतीश कुमार निरीक्षण कर रहे थे तब मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, विकास आयुक्त-सह-जल संसाधन विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद, जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह भी साथ मौजूद रहे थे.

 

6/7

लाल निशान के ऊपर पानी पहुंच गया

गंगा नदी में पटना के गांधी घाट पर लाल निशान के ऊपर पानी पहुंच गया है. नदियों के जलस्तर में हो रही बढ़ोतरी के बाद कई क्षेत्रों में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. 

7/7

राज्य की सभी नदियों में जलस्तर बढ़ा हुआ

बिहार में गंगा नदी में उफान से दियारा की 7 पंचायतों में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. गंगा नदी से सटे क्षेत्र के लोग डर गए हैं. जल संसाधन विभाग के अनुसार, राज्य की सभी नदियों में जलस्तर बढ़ा हुआ है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link