Prashant Kishor News: कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को सत्ता से बाहर कर दिया है. बीजेपी की इस करारी हार से विपक्ष काफी गदगद है. इन नतीजों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफी खुश हैं. तो वहीं डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने इसे पीएम मोदी की हार बताया है. कर्नाटक चुनाव पर अब चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की प्रतिक्रिया भी सामने आ चुकी है. उन्होंने विपक्ष को इस जीत पर इतना ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं बताई. उन्होंने कहा कि हर चुनाव अलग होता है. किसी एक चुनाव के नतीजों को देखकर दूसरे चुनाव का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



पीके ने विपक्ष को ज्यादा खुशी नहीं मनाने की बात कही. उन्होंने कहा कि जो कर्नाटक में जीते हैं उनको बधाई लेकिन इस परिणाम को आप विस्तारित मत कीजिए. पीके ने कहा कि इसी तरह से 2013 में कांग्रेस ने कर्नाटक का चुनाव जीता था लेकिन 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 28 में से 25 सीटें जीत ली थीं. यही नहीं 2018 में मध्य प्रदेश, छतीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनी थी लेकिन सिर्फ 4 महीने बाद ही लोकसभा के चुनाव हुए तो वहां बीजेपी ने बाजी मार ली थी. प्रशांत किशोर ने कहा कि कर्नाटक चुनाव के नतीजों से ये कहना है कि गलत है कि लोकसभा में भी बीजेपी की हार होगी. 


पीके ने कहा कि किसी राज्य का चुनाव परिणाम ये दिखाता है कि हारने वाली पार्टी ने क्या गलती की है. उन्होंने आगे कहा कि यदि कर्नाटक में कांग्रेस जीत गई तो लोकसभा भी जीतेगी या उत्तर प्रदेश में बीजेपी जीत गई तो लोकसभा में भी जीत जाएगी, ये कहना गलत है. बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस ने जबरदस्त जीत हासिल की है. कर्नाटक की 244 सीटों में से कांग्रेस ने 135 सीटों पर जीत हासिल की है. बीजेपी को महज 66 सीटें और जेडीएस को 19 सीटें ही मिलीं. वहीं 4 सीटें अन्य को मिली हैं. 


ये भी पढ़ें- Ranchi: 24 मई को रांची आएंगी राष्ट्रपति मुर्मू, इन कार्यक्रमों में होंगी शामिल, सुरक्षा के कड़े इंतजाम


पीके ने धीरेंद्र शास्त्री को लेकर बीजेपी पर तंज कसा है. प्रशांत किशोर ने कहा कि बीजेपी वाले पहले भगवान श्रीराम की फोटो लगाते थे लेकिन अब धीरेंद्र शास्त्री की फोटो लगाने लगे हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी को अयोध्या में जो मंदिर बन रहा है, उसका फोटो लगाना चाहिए. बीजेपी को भगवान राम के नाम पर वोट मांगना चाहिए, अब शास्त्री का फोटो क्यों लगा रही है? ये बीजेपी की तरक्की आपको दिखा रहा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी का भरोसा भगवान राम पर कम हो गया है तो अब शास्त्री पर भरोसा करेंगे, ये आपको बीजेपी की मानसिकता दिखाता है.