Prashant Kishor On Tejashwi Yadav: 'सबसे ज्यादा अपराध करने वाले राजद में हैं और तेजस्वी यादव ने पढ़ा ही नहीं है. उनको किसी भी चीज का ज्ञान नहीं है.' जनसुराज यात्रा पर निकले प्रशांत किशोर गुरुवार को राजद और तेजस्वी यादव के खिलाफ अलग ही मूड में नजर आए. गुरुवार को 201वें दिन उनकी जनसुराज यात्रा वैशाली जिले के भगवानपुर प्रखंड के चक बफापुर बांधु पंचायत पहुंची. जिले के पत्रकारों से संवाद करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा, क्या तेजस्वी यादव मुझसे अच्छा इंग्लिश बोल सकते हैं. क्या नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव हमसे अच्छा भोजपुरी बोल सकते हैं. प्रशांत किशोर यह भी कहा कि तेजस्वी यादव को न तो इंग्लिश आती है और ना ही ठीक से भोजपुरी. उन्होंने कुछ पढ़ा ही नहीं है और किसी भी विषय का ज्ञान नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


पीके ने कहा, जनता जब तेजस्वी यादव से रोजगार को लेकर सवाल पूछती है तो वे बीजेपी को रोकने की बात कहते हैं. ऐसा कर वे लोगों को मुर्ख बनाते हैं. आप पूछते हैं कि शराब और बालू माफिया इतने ज्यादा कैसे हो गए तो तेजस्वी यादव जातीय जनगणना कराने की बात करते हैं. ये काम नहीं करते बस नए मुद्दों के बहाने खुद बहाना बनाते हैं. राज्य में शराब और बालू माफिया को लेकर तेजस्वी यादव की पार्टी राजद को आड़े हाथों लेते हुए पीके ने कहा, देश में अभी राजद से ज्यादा अपराध करने वाले और अपराधी लोग किसी भी पार्टी में नहीं हैं. तेजस्वी यादव की ओर से अपराध और अपराधियों से लगाव न होने की बात को पीके ने ढकोसला करार दिया. 


जातीय जनगणना पर प्रशांत किशोर ने कहा, ऐसा कोई सर्वे जिससे समाज के बारे में सरकार के पास बेहतर जानकारी आए, उसे आने देना चाहिए. बिहार में जातीय जनगणना अच्छी बात है, लेकिन उन्होंने पूछा कि यह तो सभी को पता है कि बिहार देश में सबसे गरीब राज्य है तो आखिर सुधार क्यों नहीं हो रहा है. पीके ने कहा कि जनगणना से हालात सुधर जाते तो पूरे देश में से गरीबी कब का खत्म हो गई होती. पीके ने यह भी कहा कि जातीय जनगणना के बहाने समाज को बांटने की रणनीति पर काम चल रहा है. 


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए प्रशांत किशोर बोले, 2011 में जो जनगणना हुई है, उसी के आंकड़े को क्यों नहीं जारी कर देते. उसमें कोई कमी है तो उस पर चर्चा कर लेनी चाहिए. बिहार के असल मसलों पर नीतीश कुमार काम नहीं कर रहे. पीके ने कहा कि नीतीश कुमार की बेवकूफी और अहंकार के चलते आज लोग जहरीली शराब से मर रहे हैं.