Prashant Kishor News: चुनावी रणनीतिकार से राजनेता बने प्रशांत किशोर आगामी 2 अक्टूबर को अपनी राजनीतिक पार्टी लॉन्च करने वाले हैं. उन्होंने दावा किया है कि वह 2 अक्तूबर को बिहार के एक करोड़ लोगों को लेकर जन सुराज दल की नींव रखेंगे. पीके ने कहा कि देश के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, एक करोड़ संस्थापक सदस्य मिलकर किसी अभियान को दल बनाएंगे. प्रशांत किशोर ने स्पष्ट कर रखा है कि उनकी पार्टी किसी व्यक्ति विशेष की नहीं, बल्कि बिहार के आम लोगों की पार्टी होगी. उन्होंने कहा कि 2 अक्टूबर को वह दल नहीं बना रहे हैं, बल्कि बिहार के 1 करोड़ लोग एक साथ आकर अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए, शिक्षा, रोजगार, पलायन रोकने के लिए और लालू, नीतीश और भाजपा की पिछली 30 साल की सरकारों से मुक्ति दिलाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रशांत किशोर ने कहा कि उनकी भूमिका में कोई बदलाव नहीं आया है. उन्होंने कहा कि पहले मैं दलों और नेताओं को सलाह देता था कि कैसे चुनाव लड़ना है, संगठन कैसे बनाना है और कैंपेन कैसे चलाना है. अब मैं वही काम बिहार के लोगों के लिए कर रहा हूं. अब मैं दल और नेताओं को छोड़कर बिहार की जनता को सलाह दे रहा हूं. उन्होंने कहा कि यह देश के इतिहास में पहली बार हो रहा है कि पार्टी के गठन से पहले ही 1 करोड़ लोग इसके संस्थापक सदस्य बन रहे हैं और मिलकर इस दल का निर्माण कर रहे हैं. दल बनाने के बाद तो सभी करते लेकिन जन सुराज दल बनाने से पहले कर रहा है.


ये भी पढ़ें- तिरुपति लड्डू विवाद में गिरिराज ने की फांसी की मांग, कहा- धर्म भ्रष्ट करने की साजिश


पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट 'वन नेशन-वन इलेक्शन' का जहां विपक्ष विरोध कर रहे हैं, वहीं पीके ने इसका समर्थन किया है. पीके ने कहा कि यह देश हित में है लेकिन इसकी सफलता सरकार की मंशा पर भी निर्भर करती है. जन सुराज के संस्थापक ने कहा कि अगर वन नेशन-वन इलेक्शन को सही नीयत से लागू किया जाए तो यह देश के लिए काफी फायदेमंद होगा. उन्होंने कहा कि मैं अपने अनुभव के आधार पर कह रहा हूं कि हर साल देश की करीब एक चौथाई जनता मतदान करती है. इस वजह से सरकार चलाने वाले लोग ज्यादातर समय चुनाव के चक्र में फंसे रहते हैं. अगर इसे एक या दो बार किया जाए, तो सरकार भी हमेशा चुनाव मोड में नहीं रहेगी. इससे सरकार और जनता दोनों का समय और खर्च बचेगा.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!