पटना: राष्ट्रीय जनता दल ने मंगलवार को अपने जिलाध्यक्षों और जिला महासचिवों की लिस्ट जारी कर दी. साथ ही प्रदेश पदाधिकारियों और प्रकोष्ठों के अध्यक्ष भी मनोनीत कर दिए गए हैं. राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने यह लिस्ट जारी की. आइए, जानते हैं किस नेता को कहां और कैसी जिम्मेदारी दी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


राजद के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिस्ट जारी करते हुए कहा गया है कि पार्टी संगठन में आरक्षण का प्रावधान लागू करने वाली राजद देश की पहली पार्टी बन गई है. पार्टी ने सामाजिक न्याय, बराबरी और सबको समान हिस्सेदारी के सिद्धांत पर चलते हुए अति पिछड़ा, दलित और आदिवासी समाज के लिए संगठन में आरक्षण सुनिश्चित करने का काम किया है. ट्वीट में यह भी कहा गया है कि तीन जिलों में अभी अध्यक्ष के नामों की घोषणा बाकी है. 


18 नेताओं को प्रदेश उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी 


राजद के प्रदेश प्रधान महासचिव रणविजय साहू होंगे तो 18 प्रदेश उपाध्यक्षों में पूर्व एमएलसी तनवीर हसन, पूर्व मंत्री वृषिण पटेल, अशोक कुमार सिंह, शिवचंद्र राम, सुरेश पासवान, शोभा प्रकाश कुशवाहा, विनोद कुमार यादवेंदु, सिपाही महतो, विधायक अनिल साहनी, सीताशरण बिंद, मुज़फ्फर हुसैन राही, पूर्व सांसद राजेश मांझी, विधायक भूदेव चैधरी, पूर्व सांसद विश्वमोहन कुमार मंडल, गणेश भारती, विनोद श्रीवास्तव, लालदास राय और मधुमंजरी को जिम्मेदारी दी गई है. प्रदेश कोषाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मोहम्मद कामरान संभालेंगे.


राजद महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष रितु जायसवाल को बनाया गया है तो छात्र राजद की जिम्मेदारी गगन कुमार के पास होगी. राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष जगदानंद सिंह ने मंगलवार को यह सूची जारी की. यह कार्यकारिणी 2025 तक प्रभावी होगी. राजद ने 47 संगठनात्मक जिलों में अध्यक्ष और प्रधान महासचिवों की तैनाती की है.


ये भी पढ़िए-  जब रामलीला मैदान की रैली रोकने के लिए दूरदर्शन पर अचानक चला दी गई थी फिल्म 'बाॅबी'