RJD Parliamentary Committee: राष्ट्रीय जनता दल के सांसद अभय कुशवाहा लोकसभा संसदीय दल के नेता होंगे. राजद की समीक्षा बैठक में तय हुआ. वहीं, लोकसभा में मुख्य सचेतक सुरेंद्र यादव होंगे. जबकि, राज्यसभा में मुख्य सचेतक फैयाज अहमद होंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राष्ट्रीय जनता दल की समीक्षा बैठक के बाद बाहर निकले राजद नेता आलोक मेहता ने बताया कि समीक्षा बैठक हुई. सभी प्रत्याशी हारे हुए और जीते शामिल हुए. नेता बैठक में शामिल होकर अपने अनुभव को लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव के साथ साझा किया. चुनाव में हुई चूक पर भी चर्चा हुई है और आने वाले दिनों में किन रणनीतियों के तहत हम लोग आगे बढ़ेंगे उस पर भी चर्चा हुई है. 


राजद नेता आलोक मेहता ने कहा कि सभी नेताओं ने अपनी बातों को शेयर किया. आने वाले चुनौतियों के लिए कमर कसने की जरूरत है, उसी की तैयारी को लेकर बैठक हुई है.  जो चूक हुई है वहां सुधारने का प्रयास रहेगा. उन्होंने आगे कहा कि हमारे खिलाफ जो ताकत चुनाव लड़ रही थी. उनका मायावी चरित्र है उसके तहत उन लोगों ने जनता को भ्रमित करने का काम किया है उसका भी वोट है जो उन्हें मिला है.


बता दें कि 20 जून, 2024 दिन गुरुवार को भी समीक्षा बैठक हुई थी. इसके बाद राजद नेता और एमएलसी उर्मिला ठाकुर की प्रतिक्रिया सामने आई थी. उन्होंने कहा था कि समीक्षा बैठक में लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर चुनाव प्रभारी और सह चुनाव प्रभारियों के साथ बातचीत हुई. इस दौरान संगठन को मजबूत करने के लिए कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा हुई है. 


यह भी पढ़ें:बिहार में NEET पेपर लीक का क्या है हरियाणा कनेक्शन?, एक क्लिक में पूरा डिटेल जानिए


राजद महासचिव श्याम रजक ने बताया था कि समीक्षा बैठक में लोकसभा चुनाव के नतीजों पर मंथन किया गया. साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई है. उन्होंने कहा कि हमारे नेता तेजस्वी यादव की तरफ से यह बैठक पार्टी को मजबूत करने के लिए की गई है.


रिपोर्ट: सन्नी