Sanjay Jaiswal Became Lok Sabha Budget Committee Chairmanबिहार की पश्चिम चंपारण सीट से बीजेपी सांसद संजय जायसवाल को लोकसभा में एक बार फिर से बड़ी जिम्मेदारी मिली है. वे फिर से लोकसभा की बजट समिति के चेयरमैन बनाए गए हैं. इस पर संजय जायसवाल ने पीएम मोदी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का आभार जताया है. बीजेपी सांसद ने फेसबुक पर लिखा कि लोकसभा के महत्वपूर्ण 'बजट कमेटी' का अध्यक्ष बनाने पर यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र जी और माननीय लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला जी का ह्रदयशः धन्यवाद-आभार करता हूं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



वहीं लोक लेखा समिति के अध्यक्ष कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल को बनाया गया है. यह समिति सरकार द्वारा किए खर्चों पर नजर रखती है. बता दें कि संजय जायसवाल पहले भी यह जिम्मेदारी उठा चुके हैं. उन्हें पिछले साल 1 मई 2023 को अध्यक्ष के रूप में नामित किया गया था. इसकी जानकारी लोकसभा अध्यक्ष की ओर से एक पत्र जारी करके दी गई थी. 


ये भी पढें- 'गरीबों के उत्‍थान का मार्ग प्रशस्‍त करते हैं पंडित दीनदयाल उपाध्याय के व‍िचार'


बता दें कि संजय जायसवाल पश्चिम चंपारण से लोकसभा सांसद हैं. संजय जायसवाल के बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी बखूबी निभा चुके हैं. जब उन्हें इस पद से हटाया गया था तो सम्राट चौधरी को बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. सम्राट के डिप्टी सीएम बनने पर अब इस पद पर दिलीप जायसवाल काबिज हैं. 


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!